स्कूली छात्र को पांच किलोमीटर तक घसीटता रहा पीकअप वैन, चली गयी जान

औरंगाबाद : बिहार के औरंगाबाद शहर में शुक्रवार की दोपहर एक पिकअप वैन अमानवीय तरीके से एक स्कूली छात्र को करीब पांच किलोमीटर तक घसीटता रहा, जिससे छात्र की मौके पर ही मौत हो गयी. आलम यह कि छात्र को बचाने के लिए उसका भाई चिल्लाता रहा, पर पिकअप वैन के चालक को उसकी आवाज सुनने का होश ही नहीं रहा. गनीमत यह रही कि पांच किलोमीटर तक घसीटने के बाद वैन में फंसे छात्र के क्षत-विक्षत शरीर को जब ग्रामीणों ने देखा, तो वाहन को रुकवाकर बच्चे के शव को बाहर निकाला.
मिली जानकारी के अनुसार, बिहार के औरंगाबाद के मुफस्सिल थाना क्षेत्र के आजाद बिगहा गांव के शंकर राम के दो बेटे 15 वर्षीय श्रीकांत और 10 वर्षीय निशांत साइकिल पर सवार होकर स्कूल से घर लौट रहे थे. वे दोनों विद्या निकेतन के छात्र बताये जाते हैं. शहर के शिवम पेट्रोल पंप के पास दोनों भाई एक पिकअप वैन की चपेट में आ गये. इस हादसे में निशांत तो बाल-बाल बच गया, लेकिन श्रीकांत पिकअप वैन के अगले भाग में फंस गया. इस दौरान वैन के चालक को इसका पता भी नहीं चला कि उसकी गाड़ी के अगले भाग में कोई बालक फंसा है.

प्रत्यक्षदर्शियों के अनुसार, श्रीकांत व निशांत गोल्डेन विद्या निकेतन में पढ़ने के लिए आये हुए थे. स्कूल से छुट्टी होने के बाद दोनों साइकिल से घर लौट रहे थे. निशांत साइकिल चला रहा था, जबकि श्रीकांत पीछे बैठा था. शिवम पेट्रोल पंप के पास दोनों विपरीत दिशा से आ रहे पिकअप वैन की चपेट में आ गये. निशांत तो कुछ दूर जाकर गिर पड़ा, लेकिन श्रीकांत वाहन के निचले भाग में जा फंसा. दुर्घटना के बाद पिकअप चालक ने वाहन रोकने के बजाय रफ्तार बढ़ा दी. करीब पांच किलोमीटर तक वाहन के नीचे फंसा श्रीकांत घिसटता रहा और उसने दम तोड़ दिया. स्थानीय लोगों का कहना है कि दुर्घटना के बाद अगर वाहन को रोक दिया गया होता, तो शायद श्रीकांत की जान बच जाती.
बताया जाता है कि पिकअप वैन का चालक करीब पांच किलोमीटर तक श्रीकांत को घसीटता चला गया. कनबेहरी गांव के पास ग्रामीणों ने वाहन के आगे शव फंसा हुआ देखा, तो उसे रुकवाया. इसके बाद श्रीकांत को किसी तरह बाहर निकाला गया. सड़क पर घसीटते रहने के कारण बच्चे का शरीर पूरी तरह क्षत-विक्षत हो गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी. इस घटना से गुस्साये ग्रामीण चालक पर टूट पड़े और उसकी जम कर पिटाई कर दी. बाद में गांववालों ने वैन के चालक को पुलिस के हवाले कर दिया. मुफस्सिल थाने की पुलिस ने वाहन को जब्त कर लिया है. पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है.

Advertise with us