सुशील मोदी का तेजस्वी पर तंज, कहा- नन मैट्रिक से अच्छे योगी आदित्यनाथ

पटना. योगी आदित्यनाथ के उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने पर बिहार के नेताओं की दिलचस्प बयानबाजी जारी है. भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने उपमुख्यमंत्री और राजद नेता तेजस्वी यादव पर पलटवार करते हुए कहा कि योगी आदित्यनाथ नन मैट्रिक से अच्छे हैं. इससे पहले तेजस्वी यादव ने एक प्रेस बयान में कहा था कि यूपी के लिए योगी आदित्यनाथ योग्य नहीं. उधर कटिहार से कांग्रेस के सांसद तारिक अनवर कहा कि योगी को यूपी का सीएम बनाना दुर्भाग्यपूर्ण है. उन्होंने कहा कि भाजपा को यह तय करना होगा कि वह देश को किधर ले जाना चाहती है.

तेजस्वी यादव ने याेगी आदित्यनाथ के उत्तरप्रदेश का मुख्यमंत्री चुने जाने पर अपनी प्रतिक्रिया में कहा कि योगी आदित्यनाथ उत्तरप्रदेश के योग्य नहीं हैं. वह राज्य का विकास नहीं, विनाश करेंगे. वह जोड़ेंगे कम, तोड़ेंगे ज्यादा. तेजस्वी के इस बयान पर कड़ी प्रतिक्रिया देते हुए भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी ने उन्हें नन मैट्रिक होने की याद दिलायी और कहा कि योगी एक नन मैट्रिक से अच्छे हैं. मोदी ने कहा, जो व्यक्ति मैट्रिक पास नहीं कर सकता, वह कौन मुख्यमंत्री पद के योग्य होगा, कौन नहीं, यह तय नहीं कर सकता. मोदी यहीं नहीं रूके. उन्होंने तेजस्वी यादव की मां और बिहार की पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी को भी बयान के दायरे में लाया और राबड़ी देवी की शैक्षिक योग्यता की याद दिलायी. सुशील मोदी ने कहा, राबड़ी देवी ने मुख्यमंत्री बनकर बिहार को जो नुकसान पहुंचाया. योगी आदित्यराज उनसे बेहतर हैं. उल्लेखनीय है कि योगी आदित्यनाथ गणित विषय से स्नातक हैं.

वहीं भाजपा विधायक नितिन नवीन ने लालू पर हमला बोला. उन्होंने कहा, जो खुद सर्टिफिकेट (निर्वाचित होने का) लेकर नहीं आ पा रहे, जिनका अपना दामाद चुनाव में हार गया और जिसने अखिलेश का मटियामेट कर दिया, उसे दूसरों पर टिप्पणी नहीं करनी चाहिए.

उधर, भाजपा सांसद अश्विनी चौबे ने योगी आदित्यनाथ के मुख्यमंत्री चुने जाने पर कहा कि वह सबका का साथ, सबका विकास के संकल्प को पूरा करेंगे.

Advertise with us