सासाराम में पत्रकार हत्या मामले में दो गिरफ्तार

सासाराम : एक प्रसिद्ध हिंदी अखबार के एक पत्रकार की हत्या के मामले में पुलिस ने मंगलवार को दो लोगों को गिरफ्तार किया है. बीते सप्ताह एक अखबार के पत्रकार धमेंद्र सिंह की कुछ अज्ञात हमलावरों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी. वह घटना के समय रोहतास जिले के अपने गांव अमरा तलाब में सड़क किनारे बनी एक चाय की दुकान पर चाय पी रहे थे.
पुलिस महानिदेशक कार्यालय की ओर से जारी एक बयान के अनुसार, हत्या के मामले की जांच के लिए गठित विशेष जांच दल (एसआइटी) ने सोमवार की देर रात छापेमारी कर दो लोगों को गिरफ्तार किया. पटना जोन के महानिरीक्षक एनएच खान ने बताया कि गिरफ्तार किये गये लोगों की पहचान राधिका रमन रॉय और मनीष सिंह के रूप में हुई है. उन्होंने बताया कि दोनों को रोहतास जिले में दो अलग-अलग जगहों से गिरफ्तार किया गया.

बयान के अनुसार, राय रोहतास जिले का रहने वाला है. वहीं, मनीष उत्तर प्रदेश के वाराणसी का रहने वाला है. मनीष रोहतास जिले में दर्ज तीन मामलों में वांछित है. इसमें कहा गया कि गिरफ्तार लोगों से मिली सूचना के आधार पर पुलिस ने अपराध में इस्तेमाल किया गया एक मोटरसाइकिल भी जब्त किया. पुलिस दोनों से पूछताछ कर रही है और दूसरे फरार अपराधियों को पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है. मामले की सभी कोणों से जांच की जा रही है.पुलिस के अनुसार, पत्रकार धमेंद्र और पप्पू सिंह नाम के एक व्यक्ति के बीच पुरानी रंजिश थी, जिस वजह से यह हत्या की गयी. सिंह जिले के मुफस्सिल पुलिस थाना क्षेत्र के डुमरिया गांव का रहने वाला है और इस समय जेल में बंद है. बयान में कहा गया कि धमेंद्र के रिश्तेदार रवींद्र सिंह की लिखित शिकायत पर पुलिस ने मुफस्सिल थाना में दो अज्ञात लोगों सहित छह लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज की. खान ने कहा कि हम मामले की जांच के लिए पहले ही एक एसआइटी गठित कर चुके हैं. प्राथमिकता के आधार पर गिरफ्तार लोगों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया जायेगा तथा तेज गति से सुनवाई की जायेगी.

Advertise with us