विपक्ष के हंगामे के बाद लोस कल तक के लिए, रास 2 बजे तक के लिए स्थगित

नयी दिल्ली :नोटबंदी के मामले में संसद में संग्राम थमने का नाम नहीं ले रहा. आज भी लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते हैं विपक्ष ने हंगामा शुरु कर दिया. स्पीकर ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित की लेकिन फिर जब कार्यवाही शुरू हुई विपक्ष का हंगामा नहीं थमा और आखिरकार सदन की स्पीकर सुमित्रा महाजन ने लोकसभा को कल तक के लिए स्थगित कर दिया.

नोटबंदी के मुद्दे पर संसद के दोनों सदन में सत्ता पक्ष व विपक्ष के बीच टकरावा का सिलसिला जारी है. आज सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भाजपा संसदीय दल साथ बैठक की. बैठक में पीएम भावुक हुए उन्होने इस फैसले पर कहा, हमारी सरकार गरीबों की भलाई के लिए, 70 सालों के कालेधन से गरीब परेशान है. नोटबंदी को सर्जिकल स्ट्राइक ना कहें.
वित्त मंत्री अरुण जेटली ने भी नोटबंदी पर सरकार का पक्ष बैठ में मजबूती से रखा उन्होंने कहा, यह फैसला ऐतिहासिक है. कई सालों से कैश में ब्लैक पैसे लेने का चलन था. प्रधानमंत्री ने इसे खत्म कर दिया. यह बड़ा बदलाव है. ईमानदार लोग इस फैसले के साथ हैं. कैश में कारोबार से कालेधन को बढ़ावा मिलता है. डिजिटल अकाउंट से सारी जानकारी मिल जायेगी. इस फैसले से गरीबी मिटाने में मदद मिलेगी.
दूसरी ओर विपक्ष ने भी बैठ कर आगे की रणनीति तय की. दोनों पक्ष के तेवर नरम नहीं पड़ने के कारण आज फिर संसद में हंगामे के आसार हैं. सरकार को घेरने के लिए विपक्ष एक बार फिर मिलकर रणनीति बना रहा है, दूसरी तरफ सत्ताधारी पार्टी भी बैठक के जरिये इस विरोध की रणनीति का हल ढूंढने में लगी है. विपक्ष इस मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान और नोटबंदी के फैसले को वापस लेने की मांग के लिए अड़ा है. विपक्ष को जवाब देने के लिए पीएम मोदी ने आज भाजपा संसदीय दल की बैठक बुलायी. इस बैठक में नोटबंदी पर विरोध को लेकर चर्चा हुई.

Advertise with us