विधान पार्षद समेत 5 कुख्यात बेऊर से भागलपुर जेल ट्रांस्फर

पटना: बेऊर जेल से विधान पार्षद रीतलाल यादव, कुख्यात अपराधी बिंदु सिंह, शिव गोप, सुदामा पासवान व उमेश पासवान को भागलपुर जेल भेज दिया गया है. स्थानांतरित करने की यह कार्रवाई शुक्रवार की देर रात में गुपचुप तरीके से हुई और किसी को भनक तक नहीं लगी. कड़ी सुरक्षा के बीच इन पांचों बंदियों को भागलपुर जेल भेज दिया गया है. सूत्रों के अनुसार यह पूरी कार्रवाई जेल प्रशासन ने पटना पुलिस की अनुशंसा पर की है. एक सप्ताह के अंदर लगातार शास्त्री नगर व मनेर में दो रंगदारी मांगे जाने की घटना हो गयी और अभियंता कपिलदेव सिंह पर जानलेवा हमला की घटना हुई.

इन तमाम मामलों के तार बेऊर जेल के अंदर से जुड़ने लगे थे. इसे लेकर पटना पुलिस प्रशासन व जेल प्रशासन ने इन बंदियों के सेल में औचक निरीक्षण भी किया था, लेकिन कुछ हासिल नहीं हुआ था. इसके बाद इन सभी बंदियों को यहां से हटाने की अनुशंसा पटना पुलिस ने की. सारी कार्रवाई अचानक की गयी और शनिवार की सुबह में इस बात की जानकारी इन बंदियों के परिजनों व अन्य पुलिस पदाधिकारियों तक को हुई.

बेऊर जेल अधीक्षक रूपक कुमार ने इन पांचों बंदियों को बेऊर जेल से भागलपुर जेल भेजे जाने की पुष्टि की. विदित हो कि विधान पार्षद रीतलाल पर कई मामले दर्ज हैं और वे उन मामलों में जेल में बंद है. कुख्यात बिंदु सिंह पर भी कई आपराधिक मामले दर्ज हैं और उसके संबंध में पुलिस को कई ऐसे मामले मिले थे, जिसमें उसने जेल के अंदर से अपने गिरोह से आपराधिक घटनाओं को अंजाम दिलवाया था. उसके कई गुर्गों को पुलिस ने पकड़ा था. शिव गोप भी जेल के अंदर से ही अपने गिरोह को संचालित करने की बात भी सामने आयी थी और उसके गुर्गे अभी भी मीठापुर बस स्टैंड में सक्रिय हैं. इसके अलावा सुदामा व उमेश भी कुख्यात अपराधी हैं और कई कांडों में जेल के अंदर है.

Advertise with us