लखनऊ: मुठभेड़ खत्म, रात तीन बजे मारा गया आतंकी सैफुल्लाह, ISIS के लिए करता था काम

राजधानी लखनऊ में आईएस के आतंकी सैफुल्लाह को 10 घंटे से भी ज्यादा लंबी चली मुठभेड़ में देर रात तीन बजे मार गिराया गया. यह मुठभेड़ मंगलवार दोपहर से चल रही थी. देर रात तीन बजे यूपी पुलिस ने मुठभेड़ खत्म होने का ऐलान किया है. मारा गया आतंकी आईएसआईएस के खुरासान मॉड्यूल का सदस्य था.
एडीजी दलजीत चौधरी ने देर रात कहा कि घर में मौजूद एक आतंकी को मार गिराया गया है. पहले दो और आतंकियों के छिपे होने की खबर थी, लेकिन वह गलत निकली. एसएसपी ने रात तीन बजे आतंकी के मरने की पुष्टि की.
एटीएस के आईजी असीम अरुण ने एनकाउंटर खत्म होने के बाद बताया कि आतंकी को जिंदा पकड़ने की कोशिश की गई थी. मिर्ची बम का इस्तेमाल भी इसीलिए किया गया था. आतंकी को देखने के लिए माइक्रो ट्यूब कैमरों का इस्तेमाल किया गया, लेकिन उससे साफ नहीं दिखा. पहले लगा कि दो आतंकी होंगे, लेकिन ऑपरेशन खत्म होने पर एक आतंकी ही निकला. फिलहाल पूरे कमरे की तलाशी ली जा रही है. उन्होंने कहा कि यह आतंकी आईएसआईएस खुरासान मॉड्यूल का सदस्य था.यूपी एटीएस ने मंगलवार सुबह मध्य प्रदेश में एक ट्रेन में हुए धमाके के बाद हुई पड़ताल में मिले इनपुट के आधार पर यह कार्रवाई की थी. आतंकी की पहचान सैफुल्लाह के रूप में की गई जो आईएसआईएस से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है.

Advertise with us