रोहतास पत्रकार हत्याकांड : सात पर प्राथमिकी दर्ज, छापेमारी तेज

सासाराम नगर. पत्रकार धर्मेंद्र सिंह हत्याकांड में पांच नामजद सहित सात लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है. डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि पत्रकार के साले पटना के दुल्हिन बाजार थाने के इचीपुर निवासी रवींद्र सिंह के बयान पर हत्याकांड के मुख्य साजिशकर्ता मुफस्सिल थाना क्षेत्र के डुमरिया निवासी पप्पू सिंह, मुख्य शूटर सुजीत सिंह (नरसिंग, औरंगाबाद), अमोद सिंह (डालमियानगर), अनिल सिंह (तारबंगला ,डेहरी), अजय शर्मा (संझौली) और दो अज्ञात व्यक्तियों को आरोपित बनाया गया है.

आरोपितों को पकड़ने के लिए उनके संभावित ठिकानों पर एसआइटी (स्पेशल इन्वेस्टिगेशन टीम) छापेमारी कर रही है. पुलिस का दावा है कि सभी आरोपित शीघ्र ही उसकी गिरफ्त में होंगे. वहीं, सासाराम जेल में बंद मुख्य साजिशकर्ता पप्पू सिंह को रिमांड पर लेने की तैयारी शुरू कर दी गयी है.

एसआइटी का नेतृत्व कर रहे डीएसपी आलोक रंजन ने बताया कि आरोपितों को पकड़ने के लिए रविवार की सुबह डीआइजी के निर्देश पर छापेमारी शुरू की गयी है. मुफस्सिल थानाध्यक्ष दीनानाथ कुमार के नेतृत्व में पुलिस की एक टीम औरंगाबाद जिले के नरसिंग गांव पहुंची. स्थानीय ग्रामीणों ने बताया कि सुजीत सिंह साल दो साल पर अपने गांव आता है. एक वर्ष से उसे देखा नहीं गया है. उसके बाद टीम ने डालमियानगर स्थित आरोपित आमोद सिंह के घर व डेहरी के तारबंगला निवासी अनिल सिंह के ठिकाने पर भी छापेमारी की. वहां भी पुलिस को सफलता नहीं मिली. मगर, स्थानीय लोगों से कई महत्वपूर्ण जानकारी मिली है.

इससे गिरफ्तारी में पुलिस को मदद मिलेगी. चौथे आरोपित अजय शर्मा, जो सुजीत सिंह का खास है. उसके घर संझौली में दबिश दी गयी है. पड़ोसी जिलों की पुलिस से भी सहयोग लिया जा रहा है. अब तक जो भी जानकारी मिली है, उससे पता चलता है कि सभी अपराधी जिले में हैं. जिले से बाहर नहीं निकल सके हैं. चूंकि हत्या के एक घंटे बाद ही पुलिस ने जिले की सीमा को सील कर पड़ोसी जिलों की पुलिस से नजर रखने के लिए सहयोग मांगा था.

मगहिया के नाम से कुख्यात है सुपारी किलर सुजीत.इधर, विश्वस्त सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, सुजीत कुमार अजय शर्मा के ठिकाने
पर ही ज्यादातर रहता है. अपराध की दुनिया में मगहिया के नाम से कुख्यात सुपारी किलर सुजीत का सबसे विश्वस्त साथी अजय शर्मा है.

उसकी हरी झंडी मिलने के बाद ही सुजीत किसी घटना को अंजाम देता है. घटना को अंजाम देने के बाद इसमें शामिल सभी अपराधी संझौली स्थित उसके ठिकाने पर पहुंचे थे. रविवार को अपराधी कहां गये, इसका सुराग नहीं मिल रहा है. गौरतलब है कि शनिवार की सुबह मुफस्सिल थाना क्षेत्र स्थित अमरा तालाब के पास एक दुकान पर चाय पीने के दौरान बाइक सवार अपराधियों ने गोली मार कर पत्रकार धर्मेंद्र सिंह की हत्या कर दी थी.

Advertise with us