रेप और सांप्रदायिकता फैलाने वाले अकाउंट को फॉलो करते हैं पीएम: डेरेक ओ ब्रायन

तृणमूल कांग्रेस के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर गंभीर आरोप लगाए हैं. डेरेक ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ट्विटर पर 26 ऐसे अकाउंट्स को फॉलो करते हैं जो रेप और सांप्रदायिक धमकियां देते हैं और इनमें से 2 अकाउंट को ट्विटर द्वारा सस्पेंड भी किया जा चुका है.
ओ ब्रायन ने कहा कि यह अकाउंट तृणमूल, कांग्रेस, सीपीएम या डीएमके का अकाउंट नहीं, यह इंटरनेशनल कंपनी का ट्विटर हैंडल है. उन्होंने कहा कि हम लोग कहां जा रहे हैं? इन ट्विटर हैंडल्स को ट्रोल करने के लिए पैसे दिए जाते हैं, इन्हें इनवाइट किया जाता है. यह कोई प्राइवेट बात नहीं है, इसे सब जानते हैं और यह किताब में भी छप चुकी है. इन्हें पीएम के घर पर डिजिटल सोशल मीडिया पार्टी के लिए इनवाइट किया जाता है.
गुरुवार को राज्य सभा में ट्विटर ट्रोलिंग का मुद्दा उठाते हुए ओ ब्रायन ने कहा कि अगर आप मुझे डिजिटल इंडिया का उदाहरण देते हैं तो मुझे यह उदाहरण दें क्योंकि यही सच है. मुझे आमिर खान का उदाहरण दीजिए क्योंकि सबूत के तौर पर एक डॉक्यूमेंट्री है कि जो साबित करती है कि आमिर खान का जिस कंपनी के साथ कॉन्ट्रैक्ट टूटा था, यह सब बनाया गया था.
उन्होंने कहा कि हम नफरत को बढ़ावा दे रहे हैं. हमें जो स्लोगन बनाने की जरूरत है वो है ‘बी इंडिया’ यानि भारत बनो. इसके साथ ही डेरेक ने आरएसएस को भी घेरा. उन्होंने कहा कि इसके लिए मैं केवल बीजेपी को दोषी नहीं ठहराऊंगा, इसके लिए आरएसएस भी जिम्मेदार है.

Advertise with us