राहुल का मोदी पर निशाना-देश में 18 से 20 लोग कतारों में मर गए और प्रधानमंत्री हंस रहे हैं

नयी दिल्‍ली : 500 और 1000 के नोट बंद होने के बाद देश भर में अब भी लोगों को राहत नहीं मिली है, लोग बैंकों और एटीएम के बाहर घंटों कतार में खड़े होकर अपने नंबर की इंतजार में लगे हुए हैं. कांग्रेस सहित तमाम विपक्षी दलों ने सरकार के इस फैसले का विरोध किया है और फैसले को वापस लेने की मांग कर रहे हैं. इधर कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर नोटबंदी को लेकर जोरदार हमला किया है. राहुल गांधी ने कहा, एक ओर पूरा देश इस फैसले से परेशान है और दूसरी ओर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोगों से 50 दिन का समय मांग रहे हैं.
राहुल ने कहा, आखिर प्रधानमंत्री बड़े भ्रष्‍टाचारियों पर क्‍यों कार्रवाई नहीं कर रहे हैं. ललित मोदी और माल्‍या विदेश में बैठे हैं उनपर कार्रवाई नहीं की जा रही है, जो कालेधन के सबसे बड़े खिलाड़ी हैं. बैंकों और एटीएम के बाहर अब तक कतारों में खड़े 18 से 20 लोगों की मौत हो चुकी है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हंस रहे हैं. जापान में मोदी अपने संबोधन में हंस रहे थे और अगले दिन भारत आने पर रोने का नाटक कर रहे थे. उन्हें तय करना चाहिए कि वह क्या करना चाहते हैं.

राहुल गांधी ने कहा, नोटबंदी को लेकर पूरा विपक्ष एकजुट है. उन्‍होंने कहा, नोटबंदी का फैसला अकेले प्रधानमंत्री के द्वारा लिया गया है, शायद इसकी जानकारी वित्त मंत्री अरुण जेटली को भी नहीं थी. यह फैसला बिना सोचे समझे लिया गया है. मोदी ने सरकार स्‍पष्‍ट करे कि भाजपा के लोगों को नोटबंदी के बारे में पहले बताया गया या नहीं. अगर नोटबंदी की जानकारी नहीं थी तो कैसे पश्चिम बंगाल भाजपा के नेताओं ने नोटबंदी के फैसले के पहले ही बड़ा कैश जमा करा लिये.

राहुल गांधी ने कहा, नोटबंदी से आम जनता परेशान है, लोगों की परेशानी जल्‍द से जल्‍द दूर करें प्रधानमंत्री जी. राहुल गांधी ने नोटबंदी से अर्थव्‍यवस्‍था को भारी नुकसान होने की चेतावनी देते हुए कहा, मैंने कई अर्थशास्त्रियों से बात की, उन्होंने बताया कि नोटबंदी से अर्थव्यवस्था प्रभावित होगी. अगर सरकार को ब्लैकमनी से लड़ना था तो 2,000 रुपये का नोट क्यों जारी किया, इंटरनेट पर 2,000 नोट की गड्डियों के साथ बीजेपी नेताओं के फोटो सोशल मीडिया पर शेयर किए जा रहे हैं. आप देखेंगे नोटबंदी पर एक बड़ा घोटाला सामने आएगा.

Advertise with us