राकेश अस्थाना होंगे सीबीआई के नए प्रभारी डायरेक्टर

पटना. राकेश आस्थाना सीबीआई के नए प्रभारी डायरेक्टर होंगे। वे अनिल सिंह की जगह लेंगे। अनिल सिंह आज सीबीआई के डायरेक्टर पद से रिटायर हो रहे हैं। बताते चलें कि बिहार के चर्चित चारा घोटाला की जांच भी राकेश आस्थाना ने ही की थी।

राकेश आस्थाना फिलहाल एडिशनल डायरेक्टर के रुप में काम कर रहे हैं। नए डायरेक्टर के आने तक राकेश आस्थाना ही सीबीआई डायरेक्टर का काम देखेंगे। इससे पहले केंद्र सरकार ने सीबीआई के दूसरे वरीय अधिकारी आर के दत्त को गृह विभाग में विशेष सचिव के रुप में ट्रांसफर कर दिया था।

कहा जा रहा है कि सीबीआई डायरेक्टर की कुर्सी राकेश आस्थाना को देने के लिए आनन फानन में बुधवार की रात में आर के दत्त का ट्रांसफर गृह विभाग के विशेष सचिव के रुप में कर दिया गया।

राकेश अस्थाना गुजरात कैडर के 1984 बैच के आईपीएस अधिकारी हैं। अस्थाना आधे दर्जन से भी अधिक मामलों की जांच के लिए बनी एसआईटी के प्रमुख भी हैं। फिलहाल वे माल्या और आगूस्ता वेस्टलैंड घोटाला मामले की जांच को देख रहे हैं।

अस्थाना सीबीआई में रहते हुए कई महत्वपूर्ण जांच कर चुके हैं। 1992 से लेकर 2002 तक अस्थाना सीबीआई में एसपी से लेकर डीआईजी पद तक पर काम चुके हैं।

Advertise with us