मोमेंटम झारखंड को लेकर रांची में जुटने लगे अतिथि

रांची : मोमेंटम झारखंड को लेकर रांची में अतिथियों का जुटना शुरू हो गया है. मेहमान सरकारी तैयारी से बेहद प्रभावित हैं. आज आने वाले मेहमानों में जापानी कंपनियों के प्रतिनिधि भी शामिल हैं. जापान इंटरनेशनल कॉर्पोरेशन एजेंसी के टोक्मो सोकोमाटू रांची पहुंच चुके हैं. टोक्मा सोकोमाटू ने कहा कि वे झारखंड पहली बार आ रहे हैं. यहां आकर काफी अच्छा महसूस हो रहा है. जापानी राजदूत केंजी हीरामात्शु व उनकी टीम भी झारखंड पहुंच चुकी है. वाहन कंपनी मित्शुबिसी के एमडी कजानोरी कोंसाई भी आज रांची पहुंचे.

कई कृषि व खाद्य प्रसंस्करण से जुड़ी कंपनियां भी आज मोमेंटम झारखंड में हिस्सा लेने पहुंची. मदर डेयरी के सीइओ ने बताया कि नगड़ी में 27 एकड़ का प्लांट लग चुका है. यह न सिर्फ दुग्ध उत्पादन करेगी बल्कि राज्य से कृषि उत्पादों का भी प्रसंस्करण करेगी. उन्होंने कहा कि इससे पहले गुजरात में इस तरह का निवेश के लिए इतने बड़े स्तर पर कार्यक्रम किया गया. उन्होंने बताया कि झारखंड में 70-80 करोड़ का निवेश किया गया है.

आइटी व फाइंनेशियल सर्विसेज कंपनी ई कलश भी मोमेंटम झारखंड में हिस्सा लेने रांची आयी है. ई कलश कंपनी के सीइओ ने बताया कि अगर झारखंड में इकोसिस्टम अच्छा रहेगा तो झारखंड निवेश करने के लिए बेहतरीन जगह साबित होगा.

Advertise with us