मोदी से मिले राहुल: 10 मिनट तक चली बात, जाते जाते पीएम ने कहा-करते रहिए यूं ही मुलाकात

नयी दिल्‍ली : राहुल गांधी ने कांग्रेस के शीर्ष नेताओं के साथ आज किसानों के मुद्दे पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की. राहुल ने पीएम मोदी से किसानों की कर्ज माफी सहित किसानों के अन्‍य मांग और नोटबंदी के कारण हो रही समस्याओं को लेकर एक ज्ञापन सौंपा. प्रधानमंत्री ने ज्ञापन स्‍वीकार करते हुए जरुरी कदम उठाने का भरोसा दिया और राहुल गांधी से मिलते रहिए कहा.
मुलाकात के बाद कांग्रेस के कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री से किसानों की समस्‍याओं जैसे ऋण, न्‍यूनतम स‍मर्थन मूल्‍य और आत्‍महत्‍या जैसे मुद्दों पर बात की गयी. प्रधानमंत्री ने इसे गंभीरता से देखने का वादा किया. कांग्रेस के प्रतिनिधिमंडल में राहुल गांधी के अलावा ग़ुलाम नबी आजाद, मल्लिकार्जुन खड़गे, ज्योतिरादित्य सिंधिया, राज बब्बर, प्रमोद तिवारी, रवनीत बिट्टू और दूसरे नेता भी शामिल हुए.
गौरतलब है कि कांग्रेस पार्टी एनडीए सरकार पर लगातार किसानों विरोधी होने का आरोप लगा रही है. कांग्रेस के बड़े नेताओं का कहना है कि सरकार की नीतियों की वजह से किसान आत्‍महत्‍या करने को मजबूर है. उन्‍हें उनके फसलों के सही दाम नहीं मिल पा रहे हैं. सरकार किसानों को सुविधाएं मुहैया कराने में असमर्थ साबित हो रही है. 8 नवंबर को नोटबंदी के बाद पीएम मोदी लगातार विपक्षी दलों के निशाने पर हैं. नोटबंदी के फैसले को गरीब विरोधी बताया जा रहा है.

Advertise with us