महज 23 हजार के लिए रची खतरनाक साजिश,खुद का कराया अपहरण

समस्तीपुर : जिले के मुसरीघरारी थाने के फतेहपुर गांव से लापता छात्र को पुलिस ने मंगलवार को शहर के सोनवर्षा मोहल्ला स्थित एक लॉज से बरामद कर लिया. छात्र नवीन कुमार की बरामदगी के बाद उसके बयान से पुलिस दंग रह गयी. नवीन ने 23 हजार रुपये के लिए अपहरण की झूठी साजिश रची थी. उसका अपहरण नहीं हुआ था. संवाददाता सम्मेलन में सदर डीएसपी मो तनवीर ने बताया कि पांच फरवरी को छात्र शहर के एक निजी कोचिंग में फीस जमा करने के लिए घर से निकला था. उसके पास पूर्व से पिता जी के 23 हजार रुपये भी थे. नवीन ने दोस्तों के बीच उक्त रुपये वह खर्च कर चुका था.

उसके पास मात्र 12 सौ रुपये ही बचे थे. उसके पिता रामविलास सिंह उक्त पैसे मांग रहे थे. पिता को पैसा नहीं देना पड़े इसलिए उसने केइएच स्कूल के पास पूर्व के लॉज को खाली कर सोनवर्षा मोहल्ला स्थित एक लॉज में रूम लेकर बंद हो गया. इसी दौरान नवीन ने अपने पिता के मोबाइल पर मैसेज भेज कर अपहरण की सूचना दी. पिता को भेजे मैसेज में उसने कहा कि थाने में सूचना दी, तो बेटे की लाश मिलेगी. इससे घर वाले डर गये.

इस दौरान घर वाले मैसेज के माध्यम से फिरौती देने की बात कहने लगे. इस बीच पुलिस ने वैज्ञानिक अनुसंधान से यह पता लगा लिया कि छात्र के मोबाइल का टावर लोकेशन सोनवर्षा मोहल्ला है. मोबाइल का टावर लोकेशन मिलने के बाद सुबह पुलिस ने उक्त लॉज में छापेमारी की. नवीन उक्त लॉज का कमरा अंदर से बंद कर आराम से सो रहा था.
छापेमारी के दौरान मुसरीघरारी थानाध्यक्ष राजा आदि थे.

Advertise with us