बेगूसराय से नक्शे के साथ पकड़ा गया संदिग्ध, एटीएस कर रही पूछताछ

बेगूसराय : बिहार के बेगूसराय में चेरियाबरियापुर थाना क्षेत्र से पटना एटीएस व बेगूसराय पुलिस की टीम एक संदिग्ध युवक को गिरफ्तार किया है. गिरफ्तार संदिग्ध के पास से रेलवे का नक्शा सहित अन्य कई आपत्तिजनक सामान बरामद किया गया है. शिवम साह वाराणसी का रहनेवाला है. इसके आतंकी संगठन से जुड़े होने की आशंका जतायी जा रही है.

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक नक्शा बरामद होने के बाद सुरक्षा और खुफिया एजेंसियां सतर्क हो गयी हैं. जानकारी के मुताबिक शिवम ने ट्रेन में बम विस्फोट की दो घटनाओं में अपनी संलिप्तता स्वीकारी है. उसके नेपाली आतंकी शमशुल होदा के साथ कनेक्शन होने की भी बात सामने आ रही है.

शिवम को चेरिया बरियारपुर थाने के खाजहांपुर गांव से पकड़ा गया है. तलाशी के दौरान उसके पास से रेलवे ट्रैक का नक्शा, 45 पैकेट विदेशी कीमती सिगरेट व कई सिम कार्ड बरामद किए गये हैं. बेगूसराय के एसपी रंजीत कुमार मिश्रा ने भी संदिग्ध को गिरफ्तार करने की पुष्टि की है. एसपी के मुताबिक शिवम सोनी की पहचान को सत्यापन के लिए फैजाबाद पुलिस को भेजा गया है.

बेगूसराय एसपी ने बताया कि उन्हें लोगों ने गुप्त सूचना दी थी कि एक संदिग्ध युवक करीब सात-आठ महीने से खाजहांपुर गांव में अक्सर आता-जाता है. युवक ने उसी गांव की एक लड़की से शादी भी कर रखी है. मालूम हो कि पिछले महीने नेपाल पुलिस द्वारा नेपाली मूल के शम्सुल होदा की गिरफ्तारी के बाद बिहार, यूपी व अन्य राज्यों में ट्रेन-ट्रैक से जुड़े आइएसआइ की टेरर प्लानिंग हकीकत सामने आयी थी. फिलहाल संदिग्ध युवक को को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है.

Advertise with us