बिहार BSSC पेपर लीक मामला: चेयरमैन और उनके रिश्तेदारों ने लीक कराए पेपर्स, 6 गिरफ्तार

बिहार एसएससी पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसआईटी ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें उनके 5 रिश्तेदार भी शामिल हैं.
एसआईटी का दावा है कि अपने परिवार को फायदा पंहुचाने के लिये सुधीर कुमार ने पर्चा लीक की साजिश रची. शुक्रवार को गिरफ्तार होने वालों में चेयरमैन सुधीर कुमार के अलावा भाई अवधेश कुमार, भाभी मंजू देवी, भाांजा आशीष कुमार के अलावा निति रंजन प्रताप औप सज्जाद अहमद शामिल हैं. चेयरमैन के रिश्तेदार पेपर दे रहे थे.बिहार एसएससी पेपर लीक मामले में बड़ी कार्रवाई करते हुए एसआईटी ने शुक्रवार को बड़ा खुलासा किया. पटना के एसएसपी मनु महाराज ने कहा कि बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार समेत 6 लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें उनके 5 रिश्तेदार भी शामिल हैं.
एसआईटी का दावा है कि अपने परिवार को फायदा पंहुचाने के लिये सुधीर कुमार ने पर्चा लीक की साजिश रची. शुक्रवार को गिरफ्तार होने वालों में चेयरमैन सुधीर कुमार के अलावा भाई अवधेश कुमार, भाभी मंजू देवी, भाांजा आशीष कुमार के अलावा निति रंजन प्रताप औप सज्जाद अहमद शामिल हैं. चेयरमैन के रिश्तेदार पेपर दे रहे थे.एसएसपी ने कहा कि पहले हमलोगों को बताया गया कि आईआईटी के प्रोफेसर से प्रश्नपत्र सेट कराये गए हैं लेकिन जांच में यह सही नहीं पाया गया. इसके अलावा पुलिस के पास दूसरे तमाम साक्ष्य हैं. फिलहाल मेन गैंग को गिरफ्तार किया गया और बाकी और कई लोगों की गिरफ्तारी की जाएगी.
पुलिस के अनुसार पूरे मामले में प्रश्वपत्र के बदले 6 लाख वसूले जा रहे थे. हालांकि एसएसपी ने पूरे मामले में किसी राजनीतिक संबंध से फिलहाल इंकार किया है. उन्होंने दावा किया कि बीएसएससी के चेयरमैन सुधीर कुमार की गिरफ्तारी पटना से की गई है. एसआईटी ने यह भी अहम खुलासा किया कि इंटर टॉपर घोटालो के दलाल ही बीएसएससी में भी दलाली का काम करते थे.

Advertise with us