बिहार विधानसभा : सदन में हंगामा, मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी पर अड़ा एनडीए

पटना : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अमर्यादित टिप्पणी करने के आरोप में मद्य निषेध मंत्री अब्दुल जलील मस्तान की बर्खास्तगी की मांग पर अड़े भाजपा एवं एनडीए के विधायकों ने शुक्रवार को भी बिहार विधानमंडल की कार्यवाही के दौरान जमकर हंगामा किया. भाजपा विधायक लगातार मंत्री मस्तान को बर्खास्त करने की अपनी मांग पर अड़े हुए है. वहीं सत्ता पक्ष की ओर से जदयू और राजद के सदस्य भाजपा विधायक लालबाबू गुप्ता पर कार्रवाई करने की विधानसभा अध्यक्ष से मांग कर रहे है. जिसके कारण विधानसभा की कार्यवाही 2 बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी थी. दो बजे के बाद कार्यवाही शुरू होते ही एक बार फिर एनडीए के सदस्य मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर नारेबाजी करने लगे. जिसके बाद सदन की कार्यवाही आज दूसरी बार 4.45 तक के लिए स्थगित कर दी गयी.
vsabha-mastan-2
आज सुबह ग्यारह बजे बिहार विधानसभा में कार्यवाही शुरू होते ही एक बार फिर विरोधी दल के विधायक हंगामा करने लगे. विपक्ष ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मंत्री मस्तान को बरखास्त करने की अपनी मांग पर टिके रहे. वहीं सत्ताधारी दल जदयू के सदस्य भी वेल में पहुच गये और भाजपा विधायक लालबाबू की गिरफ्तारी की मांग करने लगे. विपक्ष और सत्ता पक्ष के सदस्याें की ओर से जारी हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी. गौर हो कि मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग को लेकर एनडीए विधायकों ने गुरुवार को भी सदन में हंगामा किया था और राजभवन मार्च कर राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा था. vsabha-mastan-3

महागठबंधन के विधायकों ने भी भाजपा विधायक पर की कार्रवाई करने की मांग
वहीं, जदयू विधायकों ने भी मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर कथित अशोभनीय टिप्पणी करने वाले भाजपा विधायक लालबाबू गुप्ता पर कार्रवाई करने की मांग पर अड़े दिखे. जदयू विधायकों ने सदन के बाहर विरोध प्रदर्शन करते हुए गैस सिलेंडर के दाम को घटाने और भाजपा विधायक पर कार्रवाई करने की मांग करते हुए पोर्टिको में धरने पर बैठ गये और जमकर नारेबाजी की. राजद विधायक फराज फातमी ने आरोप लगाया था कि भाजपा सदस्य ने उनके पिता को लेकर आपत्तिजनक टिप्पणी की है.

Advertise with us