बिहार विधानसभा में विपक्ष का हंगामा, कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित

पटना : बिहार विधानसभा में आज सदन की कार्यवाही शुरू होने के साथ ही पीएम मोदी पर मंत्री अब्दुल जलील मस्तान के बयान और सूबे में बढ़ते अपराध के मुद्दे पर विपक्ष ने जोरदार हंगामा शुरू कर दिया. हालांकि थोड़ी ही देर बाद विधानसभा की कार्यवाही सुचारू ढंग से शुरू हुई. चार दिनों के हंगामे के बाद आज पहली बार प्रश्नकाल के दौरान संबंधित मंत्रियों सदन में जवाब दिया. हालांकि इसी दौरान भाजपा विधायक नीतीश सरकार के खिलाफ फिर से नारेबाजी करने लगे. हंगामें के बीच सदन की कार्यवाही दो बजे तक के लिए स्थगित कर दी गयी.

सदन में प्रश्नोत्तर काल के दौरान एक सवाल का जवाब देते हुए वित्त मंत्री अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा कि उन्होंने केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली को गांव में बैंक शाखा खोलने के लिए पत्र भेज दिया है.

भाजपा विधायकों ने सदन के बाहर भी मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग करते हुए इस मामले में नीतीश सरकार से कार्रवाई की मांग करते हुए नारेबाजी की. गौर हो कि विपक्ष ने पीएम माेदी के अपमान और मंत्री मस्तान की बर्खास्तगी की मांग करते हुए शुक्रवार को भी दोनों सदनों में जमकर नारेबाजी की थी.

इससे पहले सोमवार को विधानसभा की कार्यवाही दिन के 11 बजे से शुरू हुई. तारांकित प्रश्न तथा उनके उत्तर, ध्यानाकर्षण सूचनाएं तथा उस पर सरकारी वक्तव्य, राज्य के दिव्यांग आवासीय विद्यालयों में शिक्षकों के रिक्त पदों को भरने आदि के संबंध में चर्चा, वित्तीय वर्ष 2017-18 के वार्षिक वित्तीय विवरण में सम्मिलित अनुदानों की मांगों खंड 1 (कृषि, गन्ना उद्योग तथा मद्य निषेद्य उत्पाद एवं निबंधन विभाग) पर वाद-विवाद एवं मतदान होना है. वहीं, विधान परिषद की बैठक में पहले प्रश्नोत्तर होगा. इसके बाद ध्यानाकर्षण होगा. इसके तहत शेरघाटी-गया मुख्य पथ की मरम्मति, नगर पंचायत बखरी, बेगूसराय में बरती गयी अनियमितता पर चर्चा व वित्तीय वर्ष 2016-17 की तृतीय अनुपूरक व्यय विवरणी पर सामान्य वाद-विवाद तथा सरकार का उत्तर होना तय है.

Advertise with us