फिल्मी स्टाइल में बीए पार्ट वन के छात्रों ने पढ़ाई का खर्च पूरा करने को शुरू किया अवैध शराब का धंधा, गिरफ्तार

मसौढ़ी : बिहार में जब से पूर्ण शराबबंदी का कानून लागू हुआ है, तभी से इसके अवैध कारोबार के भांति-भांति के तरीके इजाद किये जा रहे हैं. बिहार के मसौढ़ी थाना से करीब 100 मीटर की दूरी पर शहर के एक चर्चित चिकित्सक के मकान में किराये पर रह रहे दो युवकों के पास से पुलिस ने 60 बोतल अंगरेजी शराब की बोतल बरामद किया है. हालांकि, पुलिस ने शराब के साथ इन दोनों युवकों को भी गिरफ्तार कर लिया है, लेकिन इन दोनों युवकों के इस धंधे के पीछे की जो कहानी पुलिस की पूछताछ में बताई, वह किसी बंबइया हिंदी फिल्म की कहानी से कम नहीं है. इन दोनों युवकों ने बताया कि उनकी पिता की कमाई से उन्हें उनकी पढ़ाई का खर्च पूरा नहीं हो पा रहा था, इसलिए उन्होंने इस खर्च को पूरा करने के लिए इस धंधे को चुना है.पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार, इन दोनों युवकों की पहचान मसौढ़ी थाना के थलपुरा गांव निवासी लाल मोहन बिंद का 20 वर्षीय पुत्र जीतेंद्र बिंद और जहानाबाद जिले के काको थाना क्षेत्र के अलगाना गांव निवासी 22 वर्षीय रवि कुमार के रूप में की गयी हैं.

जानकारी के मुताबिक आरोपी रवि कुमार बीए पार्ट वन का छात्र है और वह पढ़ाई करने के नाम पर पिछले एक–डेढ़ महीने से यहां चिकत्सिक के मकान में किराये पर एक कमरे में रह रहा था. इसकी आड़ में रवि अपने दोस्त जीतेंद्र के साथ मिलकर झारखंड के हंटरगंज से अंग्रेजी शराब खरीद कर लाता और यहां बेचा करता था. पुलिस पूछताछ में उसने बताया कि वह गरीब परिवार से है.

रवि ने पुलिस को बताया कि उसके पिता गांव में मजदूरी करते हैं. उनकी कमाई से उसकी पढ़ाई खर्चा नहीं निकल पा रहा था. इस वजह से वह झारखंड से अंग्रेजी शराब खरीद कर यहां लाकर बेचने का धंधा करता था. पुलिस ने इस दौरान रवि के घर की तलाशी की जहां से दो कार्टन में 48 बोतल अंग्रेजी शराब मिली .

मसौढ़ी थानाध्यक्ष आशुतोष कुमार ने बताया कि रवि के किराये वाले कमरे से पुलिस को 12 बोतल और उसके घर से 48 बोतल शराब मिली है . इस मामले में रवि और जीतेंद्र को गिरफ्तार कर शुक्रवार को जेल भेज दिया गया है.

Advertise with us