पीएमसीएच : प्रिंसिपल व जूनियर डॉक्टर आपस में भिड़े

पटना : मेडिकल की पढ़ाई और लोगों के इलाज के लिए बिहार का सबसे बड़ा अस्पताल पटना मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल (पीएमसीएच) बुधवार को दबंगई का अखाड़ा बन गया. यहां पर नये नियमों के अनुसार नो ड्राइविंग जोन में एक जूनियर डॉक्टर द्वारा गाड़ी ले जाने पर पीएमसीएच के प्रिंसिपल और जूनियर डॉक्टर के बीच जमकर मारपीट हुई. आलम यह कि जूनियर डॉक्टर द्वारा मेडिकल कॉलेज के प्रिंसिपल पर वार करने के बाद सूरक्षाकर्मियों ने उसे दौड़ा-दौड़ा कर पिटना शुरू कर दिया.

बुधवार की सुबह अस्पताल में निजी एंबुलेंस, वाहन और बाइक के प्रवेश पर रोक लगाने के आदेश के बाद कॉलेज के प्रिंसिपल और अस्पताल के अधीक्षक सुरक्षाकर्मियों के साथ बैरिकेटिंग कर रहे थे. इस दौरान कई लोगों से उनकी बहस भी हो गयी. बेरिकेटिंग के दौरान ही अचानक बाइक पर सवार होकर एक जूनियर डॉक्टर गेट पर रोकने के बाद भी अस्पताल के अंदर बेरिकेटिंग से आगे निकल आया.
जूनियर डॉक्टर के अंदर आने के साथ ही प्रिंसिपल एसएन सिन्हा ने आपा खो दिया. उन्होंने जूनियर डॉक्टर को अपशब्द कहते हुए कई थप्पड़ जड़ दिये. इसके साथ-साथ डॉक्टर अपने छात्र को लगातार गाली देते रहे. इस बीच जूनियर डॉक्टर ने भी लगातार अपने ऊपर हो रहे जुबानी प्रहार और थप्पड़ खाने के बाद आपा खो दिया. गुस्से में उसने भी कॉलेज के प्रिंसिपल की पिटाई कर दी.

Advertise with us