पाक ने फिर संघर्ष विराम का किया उल्लंघन, भारतीय चौकियों को बनाया निशाना

जम्मू : पाकिस्तानी सैनिकों ने आज राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर स्थित भारतीय चौकियों पर निशाना साधते हुए गोलीबारी की और मोर्टार से गोले दागे. सीमा की सुरक्षा में तैनात भारतीय सैनिकों ने इसके जवाब में गोलीबारी की. सेना के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी सैनिकों ने सुबह आठ बजकर 45 मिनट से नियंत्रण रेखा पर नौशेरा सेक्टर में गोलीबारी शुरू कर दी थी. सीमापार से हुई गोलीबारी में कोई हताहत नहीं हुआ है.
पाकिस्तानी सैनिकों ने कल पुंछ जिले के मेंधार सेक्टर के मानकोट और बालकोट क्षेत्र को निशाना बनकर गोलीबारी की थी. पाकिस्तानी सेना ने छह नवंबर को पुंछ जिले के पुंछ सेक्टरों और नियंत्रण रेखा के कृष्ण घाटी के जरिए घुसपैठ की दो कोशिशों को अंजाम देने के लिए गोलीबारी की आड़ दी थी. इसमें सेना के दो जवान शहीद हो गये थे और पांच अन्य घायल हो गये थे.
लक्षित हमलों के बाद से जम्मू-कश्मीर में नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम की लगभग 100 घटनाएं हो चुकी हैं. अंतरराष्ट्रीय सीमा औैर नियंत्रण रेखा के नजदीक जम्मू-कश्मीर के पांच सेक्टरों में आम आबादी को निशाने पर लेते हुए पाकिस्तान की ओर से गोले दागे जाने की सबसे बड़ी घटना एक नवंबर को हुई थी जिसमें दो बच्चों और चार महिलाओं समेत आठ लोग मारे गये थे जबकि 22 अन्य घायल हो गये थे.

Advertise with us