पटना: हम पार्टी के युवा मोर्चे का अध्यक्ष निकला फर्जी सर्टिफिकेट रैकेट का सरगना,2 महिलाओं समेत 5 गिरफ्तार

बिहार की पटना पुलिस ने फर्जी डिग्री बांटने वाला फर्जी संस्थान का भंडाफोड़ किया है. छापेमारी में पुलिस ने कई सारे व्यवसायिक कोर्सों की फर्जी सर्टिफिकेट बरामद किये हैं.
प्राप्त जानकारी के मुताबिक इस रैकेट का सरगना पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी की पार्टी हम के युवा मोर्चा का अध्यक्ष हैं. पार्टी के युवा मोर्चा के अध्यक्ष का नाम ज्ञानप्रकाश है. इस खबर के बाद पार्टी की युवा कमिटी भी भंग कर दी है. ज्ञानप्रकाश एमबीए और एमसीए का जाली सर्टिफिकेट बेचता था.
फर्जी सर्टिफिकेट मालमे में पुलिस ने 5 लोगों को गिरफ्तार किया है जिसमें 2 महिलाएं शामिल है. कोतवाली थाने में सभी से पूछताछ की जा रही है.
पुलिस को यह सूचना मिली थी कि जाकिर हुसैन परिसर में एक फर्जी संस्थान चल रहा है जो छात्रों को एमबीए और दूसरे व्यवसायिक कोर्सो के नाम पर लाखों रूपये ले कर फर्जी डिग्री दे रहा है. बताया जा रहा है कि यह फर्जी संस्थान पिछले चार सालों से चल रहा है.
उधर, हम के नेता ज्ञानप्रकाश ने ईटीवी को फोन कर कहा कि पूरे मामले से मेरा कोई लेना देना नहीं है और वो हर तरह की जांच के लिए तैयार हैं. मेरी किसी तरह की संलिप्तता नहीं है. पुलिस ने ज्ञान प्रकाश की गाड़ी जब्त कर पूरे मामले की जांच कर रही है.

Advertise with us