पटना के फुलवारीशरीफ में पत्नी की गला दबा हत्या करने के बाद पति फरार, दहेज मांगने का आरोप

पटना : बिहार की राजधानी पटना के फुलवारीशरीफ इलाके में बेऊर थाना के विशुनपुर पकड़ी गांव में पति ने पत्नी की गला दबा कर हत्या कर फरार हो गया. मृतका के मायके वालों का आरोप है कि हत्यारोपी पति पुष्पेंद्र के खिलाफ पांच लाख रुपये की दहेज की डिमांड पूरी नहीं होने पर पत्नी कंचन देवी (23 साल) की गला दबा कर हत्या करने की प्राथमिकी नामजद करायी है. पुलिस ने शव को कब्जे में करके पोस्टमार्टम के लिए पीएमसीएच भेज दिया. सूचना पर मृतका के मायके वाले सरिस्ताबाद से पहुंचे.

सरिस्ताबाद निवासी विश्वनाथ राय की बेटी कंचन की शादी वर्ष 2008 में विशुनपुर पकड़ी निवासी रामपत राय के बेटे पुष्पेंद्र उर्फ छोटू के साथ हुई थी. शादी के बाद दोनों को एक बेटा और एक बेटी हुए. मृतका कंचन के भाई शिव कुमार ने बताया की पांच लाख दहेज की रकम देने की मांग को लेकर उसकी बहन को ससुराल में प्रताड़ित किया जाता था. कई बार समझाने के बाद भी उसके बहनोई ने कंचन को मारना- पीटना बंद नहीं किया. वह बार- बार जान से मार डालने की धमकी भी देता था . स्थानीय लोगों से उसे सूचना मिली कि उसकी बहन की हत्या कर दी गयी है, तब बेऊर थाने को सूचित किया.

थानेदार धीरेंद्र पांडेय ने बताया कि गुरुवार की सुबह छह बजे सूचना मिलते ही पुलिस टीम पकड़ी गांव पुष्पेंद्र के घर पहुंची और कंचन का शव कमरे से बरामद किया. पुलिस के पहुंचने के पहले ही आरोपित पति फरार हो चुका था . पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद स्पष्ट हो पायेगा कि कंचन की मौत कैसे हुई. उन्होंने बताया कि मृतका के भाई ने बहनोई पुष्पेंद्र उर्फ छोटू के खिलाफ हत्या का मामला दर्ज कराया है

Advertise with us