पंजाब में कैप्टन ताजपोशी, सिद्धू बने कैबिनेट मंत्री, पीएम ने दी बधाई

चंडीगढ : पंजाब में कांग्रेस नेता कैप्‍टन अमरिंदर सिंह ने मुख्‍यमंत्री पद की शपथ ले ली है. सर्वाधिक चर्चित नाम नवजोत सिंह सिद्धू को उन्होंने कैबिनेट मंत्री बनाया है.
सिद्धू ने ब्रह्म मोहिंद्र के बाद दूसरे नंबर पर कैबिनेट मंत्री पद की शपथ ली. सिद्धू के अलावा, मनप्रीत सिंह बादल, साधु सिंह, तृप्त रजिंदर सिंह बाजवा, राणा गुरजीत सिंह, परगट सिंह, रजिया सुल्ताना, ओपी सोनी समेत कई नव निर्वाचित विधायकों ने भी मंत्री पद की शपथ ली है.
आपको बता दें कि कैप्‍टन अमरिंदर ने राज्‍य के 26वें मुख्‍यमंत्री के तौर पर शपथ ली. पंजाब के राज्यपाल वी पी सिंह बदनौर ने राजभवन में सिंह और उनके मंत्रिमंडल के सदस्यों को शपथ दिलावायी. गौर हो कि विधानसभा में कांग्रेस के 77 विधायक हैं.
शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व पीएम मनमोहन सिंह, राहुल गांधी, हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह, नेशनल कांफ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला, उमर अब्दुल्ला के अलावा कई अन्य बड़े नेता पहुंचे थे.
चंडीगढ़ के पंजाब राजभवन में आयोजित इस शपथ ग्रहण समारोह को बहुत ही सादगी भरा रखा गया था. जानकारों की माने तो कैप्टन के इस सादे शपथ ग्रहण का मकसद जनता के बीच यह संदेश पहुंचाना था कि कांग्रेस सरकार किसी भी तरह की फिजूलखर्ची नहीं होने देगी.अमरिंदर सिंह के मुख्‍यमंत्री बनने पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने उन्हें बधाई दी है. पीएम मोदी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि मुख्‍यमंत्री बनने पर कैप्टन अमरिंदर सिंह को बधाई… मैं आशा करता हूं कि आप पंजाब के विकास के लिए काम करेंगे. इस ट्वीट को पीएम मोदी ने अमरिंदर सिंह को भी टैग किया है.

Advertise with us