न्यूजीलैंड के खिलाफ टीम इंडिया का पलड़ा भारी: ब्रेट ली

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज गेंदबाज ब्रेट ली का मानना है कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज में मेजबान भारत की टीम कहीं अधिक मजबूत है. भारत और न्यूजीलैंड को तीन टेस्ट मैचों की सीरीज खेलनी है जिसका पहला मैच 22 सितंबर से कानपुर में खेला जाएगा. भारतीय टीम की प्रशंसा करते हुए ली ने टीम को संतुलित बताया है. ब्रेट ली ने कहा कि भारतीय टीम मजबूत बल्लेबाजी के कारण आंकड़ों के आधार पर किवी टीम से बेहतर दिखाई दे रही है.

ब्रेट ली दोनों देशों के बीच होने वाली सीरीज से पहले एक चर्चा में शामिल होने आए थे. उनके साथ इस चर्चा में भारत को पहला वर्ल्ड कप दिलाने वाले कप्तान कपिल देव और पूर्व कलात्मक बल्लेबाज वीवीएस लक्ष्मण भी शामिल थे.

ब्रेट ली ने कहा, ‘भारत न्यूजीलैंड के खिलाफ बेहद मजबूत है. भारत के पास बल्लेबाजी क्रम में काफी विकल्प हैं. उनका बल्लेबाजी क्रम मजबूत है. आपके पास शिखर धवन हैं जो मौका गंवाने के बाद अपने आप को साबित करने के लिए तैयार हैं.’ उन्होंने कहा, ‘उनके पास अच्छी गेंदबाजी आक्रमण भी है. वह संतुलित टीम हैं.’

कानपुर में भारत और न्यूजीलैंड के बीच होने वाली सीरीज का पहला टेस्ट मैच मेजबानों का 500वां टेस्ट मैच होगा. ली ने इस उपलब्धि के लिए भारत को बधाई दी है.

 

Advertise with us