नोट बंदी मामले को लेकर संसद में जोरदार हंगामा, लोकसभा में आज पीएम मोदी भी

12: 02 PM : सदन की कार्यवाही शुरू, दोनों सदनों में हंगामा जारी.

11: 48 AM : केंद्रीय मंत्री वैंकया नायडू ने कहा कि आज पीएम मोदी सदन में उपस्थित थे फिर विपक्ष ने सदन की कार्यवाही क्यों नहीं चलने दी ? हंगामा करना विपक्ष की आदत है…

11: 40 AM : राज्यसभा के बाहर बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि मैं पूछती हूं कि यदि पीएम मोदी ने इतना अच्छा काम किया है तो वे घबरा क्यों रहे हैं. वहीं, कांग्रेस उपाध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कहा कि स्पीकर ने हमें चर्चा की अनुमति नहीं दी. सवाल यह नहीं कि पीएम सदन में हैं. सवाल यह है कि क्या वे हमें बोलने देंगे ? मुझे लगता है नहीं…

11: 25 AM : नोट बंदी मामले को लेकर विपक्ष ने जोरदार हंगामा किया और विरोध करने के क्रम में वे वेल तक पहुंच गए जिसके बाद स्पीकर ने सदन की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11: 20 AM : राज्यसभा में बसपा सुप्रीमो मायावती ने कहा कि हम मांग करते हैं कि पीएम मोदी यहां आयें और नोट बंदी के ऊपर जवाब दें. वे बाहर बयान नहीं दें. यह हाऊस का अपमान है. नोट बंदी के कारण 75 से ज्यादा लोगों की मौत हो चुकी है. पीएम मोदी को इसपर जवाब देना चाहिए. मायावती की इस मांग का माकपा नेता सीताराम येचुरी भी समर्थन करते दिखे.

11: 10 AM : राज्यसभा की कार्यवाही शांतिपूर्वक जारी है….

11: 07 : विपक्ष के हंगामे के बाद लोकसभा स्पीकर सुमित्रा महाजन ने कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी.

11: 05 AM : विपक्ष की मांग के बीच आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लोकसभा पहुंच गए हैं. विपक्ष के नेता पीएम मोदी चुप्पी तोड़ो के नारे लगा रहे हैं.

11: 03 AM : हंगामे के बीच सदन की कार्यवाही शुरू

10: 25 AM : सीपीआइ नेता डी राजा ने कहा- हमारी मांग है कि पीएम मोदी सदन में आयें और नोट बंदी के मुद्दे पर संबोधित करें. उन्होंने सबसे पहले नोट बंदी को ऐलान किया था. यहां उल्लेख कर दें कि संसद परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने विपक्षी दल मानव श्रृंखला बनाकर नोट बंदी के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं.

10 : 10 AM : नोटबंदी को लेकर संसद में एकजुट होकर हंगामा कर रहा विपक्ष आज सरकार के खिलाफ सबसे बड़ी मोर्चाबंदी करने में जुट गया है. 13 विपक्षी दलों के 200 से ज्यादा सांसद आज संसद भवन परिसर में गांधी प्रतिमा के सामने धरना दे रहे हैं.

Advertise with us