नोटबंदी के खिलाफ ममता 30 नवंबर को पटना में देंगी धरना

नोटबंदी मुद्दे पर केंद्र के खिलाफ हल्ला बोल करने वाली पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आगामी 30 नवंबर को पटना में धरना पर बैठेंगी. इस बात की जानकारी पूर्व केंद्रीय रेल मंत्री और ममता बनर्जी के करीबी मुकुल रॉय ने आज पटना में पत्रकारों को बातचीत के दौरान दी.

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री केंद्र सरकार पर लगातार नोटबंदी के बाद दबाव बनाई हुई है कि केंद्र नोट बंदी के अपने फैसले को तुरंत वापस लें. इसको लेकर ममता बनर्जी ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के साथ मिलकर नोट बंदी के फैसले का विरोध किया है.

नोटबंदी पर उठते सवाल भाजपा नहीं, मोदी के लिए चिंताजनक

शुक्रवार को पटना में मुकुल रॉय ने बताया कि ममता बनर्जी 29 नवंबर को लखनऊ में इसी मुद्दे पर धरने पर बैठेंगी और अगले महीने की शुरुआत में वह पंजाब में भी धरना देंगी.

ममता बनर्जी के लखनऊ और पटना में होने वाले धरना प्रदर्शन के लिए तृणमूल कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी और बिहार में राष्ट्रीय जनता दल और जनता दल यूनाइटेड से समर्थन की मांग की है. मुकुल रॉय ने बताया इस बाबत वह बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलकर समर्थन की मांग करेंगे. इस मामले को लेकर मुकुल रॉय की मुलाकात आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद से पहले हो चुकी है.

गौरतलब है कि नोट बंदी के मुद्दे पर ममता बनर्जी ने पिछले हफ्ते दिल्ली के जंतर मंतर पर प्रदर्शन किया था जिसमें 200 से ज्यादा सांसदों ने हिस्सा लिया था.

Advertise with us