नूतन छात्रावास में बना रहे थे बम, विस्फोट में चार घायल

पटना : शनिवार की शाम पटना विश्वविद्यालय के नूतन छात्रावास में बम बनाने के दौरान विस्फोट कर गया और चार छात्र घायल हो गये. उन चारों को पहले तो इलाज के लिए पीएमसीएच में भरती कराया गया, लेकिन कुछ ही देर बाद दर्जनों की संख्या में छात्र पहुंचे और आनन-फानन में चारों को अपोलो बर्न अस्पताल ले गये. लेकिन इसकी भनक पुलिस को लग गयी और पुलिस ने अपोलो बर्न अस्पताल की घेराबंदी कर चारों जख्मी छात्रों समेत एक दर्जन लोगों को हिरासत में ले लिया.

इसमें एक ही हालत गंभीर बतायी जा रही है. हालांकि, पकड़े गये छात्रों ने पुलिस को जानकारी दी कि पटाखा के कारण वे चारों जख्मी हुए हैं. लेकिन छात्रों के बयान को पुलिस सही नहीं मान रही है, क्योंकि पटाखा से चार लोग गंभीर रूप से कैसे जख्मी हो सकते है? हालांकि, बम विस्फोट है या पटाखा फूटा, इस बिंदु पर अनुसंधान जारी है. पुलिस की टीम नूतन छात्रावास भी पहुंची और मामले की छानबीन की. सूत्रों के अनुसार घायल एक छात्र आरडीएक्स के नाम से ही अपने छात्रावास में चर्चित है.

इधर चिरैयाटांड़ इलाके में भी विसर्जन के दौरान फायरिंग की सूचना थी. हालांकि पुलिस ने इसे अफवाह बताया है. नूतन छात्रावास मामले में एसएसपी मनु महाराज ने बताया कि बम बनाने के क्रम में विस्फोट हुआ है और इस कारण चार लोग घायल हो गये हैं. इस मामले में घायल छात्रों समेत एक दर्जन को लोगों को हिरासत में लिया गया है. छात्रावास से जले हुए कपड़े और बम बनाने में प्रयुक्त होनेवाले डिब्बे बरामद किये गये हैं. वहीं, इस मामले में मिंटो और जैक्शन होस्टलों में भी देर रात तक छापेमारी होती रही.

Advertise with us