नीतीश पर लालू की संगत का असर : सुशील मोदी

पटना : भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने आज आरोप लगाया कि बिहार कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर लगता है राजद प्रमुख लालू प्रसाद यादव के संगत का भरपूर असर हो गया है क्योंकि वह केंद्रीय बजट में बिहार के लिए अलग घोषणाएं खोज रहे हैं.

सुशील मोदी ने यहां प्रेस विज्ञप्ति जारी करके आरोप लगाया कि ऐसा लगता है कि मुख्यमंत्री कुमार पर लालू यादव के संगत का भरपूर असर हो गया है कि वह केंद्रीय बजट में बिहार के लिए अलग घोषणाएं खोज रहे हैं. उन्होंने पूछा कि लंबे समय तक सांसद और रेलमंत्री रहने वाले नीतीश कुमार बतायें कि क्या केंद्रीय बजट में देश के सभी राज्यों के लिए अलग-अलग घोषणाएं होती हैं.
क्या बिहार सरकार के इस साल के बजट में राज्य के सभी 38 जिलों और प्रखंडों में किए जाने वाले विकास कार्यों का उल्लेख रहेगा. क्या यह सही नहीं है कि कल लोकसभा में पेश किये गए आम बजट से बिहार जैसे गरीब और पिछड़े राज्यों को ही बजट का सर्वाधिक लाभ मिलेगा.

भाजपा नेता ने कहा कि वित्त मंत्री अरुण जेटली के बजट भाषण को उबाउ बताने वाले मुख्यमंत्री का शराबबंदी और सात निश्चय पर एक साल से एक ही भाषण सुनते-सुनते क्या बिहार की जनता उब नहीं गयी है. सुशील मोदी ने कहा कि गुजरात और झारखंड में एम्स के प्रावधान पर टिप्पणी करने वाले लालू यादव को यह मालूम ही नहीं है कि वित्तमंत्री ने दो साल पहले ही पटना के अलावा बिहार में एक और एम्स की घोषणा की थी. जिसके लिए राज्य सरकार आज तक जमीन उपलब्ध नहीं करा पायी है.

बिहार में प्रतिपक्ष के नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि दस साल तक केंद्र में रही संप्रग सरकार और पांच साल तक रेलमंत्री रहे लालू यादव बिहार को विशेष राज्य का दर्जा दिला नहीं पाए. वहीं रघुराम राजन समिति और 14वें वित्त आयोग ने तो विशेष राज्य की अवधारणा को ही खत्म कर दिया. अब तो केंद्र सरकार चाह कर भी किसी राज्य को विशेष दर्जा दे नहीं सकती है.

सुशील मोदी ने कहा कि विशेष राज्य के दर्जे से कई गुणा ज्यादा पैकेज के रुप में प्रधानमंत्री ने बिहार को दिया जिसकी एक-एक योजनाएं क्रियान्वित हो रही हैं. उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री बतायें कि पटना-आरा-बक्सर, पटना-डोभी, मोकामा-बख्तियारपुर-खगडिया फोर लेन सड़क और गंगा पुल का पुनरुद्धार जैसी अनेक योजनाएं क्या विशेष पैकेज का हिस्सा नहीं हैं.

Advertise with us