नीतीश कैबिनेट का फैसला : जम्मू-कश्मीर से बीएड करने वाले भी सरकारी नौकरी के लिए योग्य

पटना : बिहार मंत्रिमंडल की बैठक में शुक्रवार को कुल 21 एजेंडों पर मुहर लगाई गयी. राज्य कैबिनेट की बैठक में जम्मू-कश्मीर से बीएड करने वाले अभ्यर्थियों को भी बहाल करने का निर्णय लिया गया है. इससे पहले जम्मू-कश्मीर से बीएड पास छात्रों की बिहार में नियुक्ति नहीं होती थी. अब कैबिनेट से मंजूरी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर के टीचर ट्रेनिंग करने वाले छात्र भी बिहार में सरकारी नौकरियों के लिए योग्य होंगे.

इसके साथ ही मुख्यमंत्री की अध्यक्षता में संपन्न कैबिनेट की बैठक में जेलों में रसोईयों के लिए 88 पदों, चिकित्सकों के लिए दो, एक निदेशक और एक उप निदेशक के पद का सृजन किया गया है. बैठक में पथ निर्माण विभाग के सबसे ज्यादा एजेंडे थे. जिसे कैबिनेट में मंजूरी दे दी है.

राज्य में सड़कों के निर्माण के लिए 726 करोड़ रुपए स्वीकृत किये गये हैं. इसके तहत पांच घंटे में बिहार के किसी कोने से पहुंचने के लिए सड़कों के मानक तय किये जाएंगे. जिसमें सड़कों की चौड़ाई से लेकर सड़क के अगल बगल में नाले और स्थाई पुल पुलिया का निर्माण कराना शामिल है. वहीं, कैबिनेट की बैठक में मिड डे मील के लिए 193 करोड़ रुपये की भी मंजूरी दी गयी है.

Advertise with us