नीतीश कुमार के बेटे निशांत का बयान, “राजनीति नहीं आध्यात्म में गुज़रेगा मेरा जीवन”

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री व जनता दल यूनाइटेड के अध्यक्ष नीतीश कुमार के बेटे निशांत कुमार ने आज एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल से विशेष बातचीत करते हुए कहा कि राजनीति में जाने की उनकी कोई इच्छा नहीं है और वे आध्यात्मिक जीवन व्यतीत करेंगे. उन्होंने कहा कि वे राजनीति में कभी नहीं जायेंगे. उन्होंने कहा है कि इस संबंध में उन्होंने अपने पिता को बता दिया है.

निशांत कुमार का यह बयान ऐसे समय में आया है, जब बिहार के प्रमुख राजनेताओं की अगली पीढ़ी के सत्ता व पार्टी संभालने पर चर्चा व विमर्श चल रहा है. राबड़ी देवी ने दो दिन पहले कहा है कि उनके बेटे तेजस्वी यादव में मुख्यमंत्री बनने के सारे गुण हैं. वहीं, लालू प्रसाद ने बच्चों के नेतृत्व के सवाल पर कल ही कहा है कि उनकी व नीतीश कुमार की उम्र हो चली है और अब भविष्य बच्चों का है.

मालूम हो लालू प्रसाद के बेटे तेजस्वी व तेज प्रताप के अलावा रामविलास पासवान के बेटे चिराग पासवान भी राजनीति में सक्रिय हैं. वे जमुई से सांसद हैं और लोजपा संसदीय बोर्ड के अध्यक्ष भी हैं. जबकि लालू के छोटे बेटे तेजस्वी यादव बिहार के उपमुख्यमंत्री हैं, जबकि बड़े बेटे तेजप्रताप राज्य के स्वास्थ्य मंत्री हैं.

निशांत कुमार ने आज कहा कि वे उनकी राजनीति में न तो रुचि है और न ही उसकी जानकारी है. उन्होंने कहा कि उनके पिता ने हमेशा बिहार की सेवा की है. वे बिहार के मुख्यमंत्री बनने के बाद से लगातार बिहार के विकास के लिए काम करते रहे हैं और ईश्वर ने उन्हें इसके लिए आशीर्वाद दिया है.

नीतीश कुमार के प्रधानमंत्री बनने के पत्रकार के सवाल पर निशांत कुमार ने कहा कि अगर देश की जनता चाहेगी और ईश्वर का आशीर्वाद होगा तो वे अवश्य प्रधानमंत्री बनेंगे और इस रूप में भी वे देश की सेवा करेंगे. आज नीतीश कुमार की पत्नी मंजू सिन्हा की जयंती है. उन्हें श्रद्धासुमन अर्पित करने आज नीतीश कुमार व उनके बेटे निशांत पटना के कंकड़बाग कॉलोनी स्थित उनकी स्मृति में बनाये गये पार्क पहुंचे थे.

Advertise with us