निर्णय लेने में सक्षम हूं मैं, लेकिन धोनी के सुझाव मेरे लिए ‘प्राइसलेस’ हैं : कोहली

पुणे : भारत और इंग्लैंड के बीच कल पुणे के क्रिकेट स्टेडियम में सीरीज का पहला एकदिवसीय मैच खेला जायेगा. इस मैच से पहले आज टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने मीडिया से बात की. इस मौके पर उन्होंने कहा कि पूरी टीम फिट है और सभी चयन के लिए उपलब्ध हैं. इस मौके पर उन्होंने कहा कि एक मुझे कप्तान बना दिया गया है, इस बात को लेकर मुझे खुशी है, लेकिन जहां तक बात खेल की है, तो मुझे उसमें कोई अंतर नहीं लग रहा है. जैसे मैं पहले खेलता था, वैसे ही अब भी खेलूंगा.
धौनी की कप्तानी और अपनी कप्तानी पर टिप्पणी करते हुए उन्होंने कहा कि हम दोनों प्रोफेशनल क्रिकेटर हैं और उसी तरीके से हम निर्णय लेते हैं. पहले जब धौनी के पास निर्णय लेने का अधिकार था, तब भी मैं उन्हें अपने सुझाव देता था और कई बार हम उसे प्रयोग में लाते थे. अब जबकि मैं निर्णय लेने की पोजिशन में हूं, तो उनके सुझाव मेरे लिए अमूल्य होंगे. लेकिन जैसा परिस्थिति के अनुसार सही होगा मैं वैसे ही निर्णय लूंगा. हम दोनों क्रिकेट के हिसाब से जानते हैं कि क्या करना सही होगा और क्या नहीं, कोई परेशानी नहीं है.

युवराज सिंह के चयन पर उन्होंने कहा कि मध्यमक्रम की बल्लेबाजी में हम धौनी को अकेला नहीं रखना चाहते थे इसलिए युवी का चयन किया गया है. अगर ओपनर अच्छा नहीं खेलते हैं, तो पूरी जिम्मेदारी धौनी पर आ जाती है, इसलिए उनका साथ देने के लिए हमने युवी को चुना है.

गौरतलब है कि कल महेंद्र सिंह धौनी ने मीडिया से बात की थी और कहा था कि उनकी कप्तानी का सफर शानदार रहा और उन्होंने सही समय पर कप्तानी छोड़ने का निर्णय किया है. अब विराट सभी फारमेट के कप्तान बनने के योग्य हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि भारतीय टीम के लिए अलग-अलग फारमेट का कप्तान उपयुक्त नहीं होता है.

Advertise with us