‘दंगल’ ने ‘सुल्‍तान’ को पछाड़ा, कमाई का आंकड़ा 300 करोड़ के पार

मुंबई: सुपरस्‍टार आमिर खान अभिनीत खेल ड्रामा फिल्‍म ‘दंगल’ भारतीय बॉक्स-ऑफिस पर सबसे तेजी से 300 करोड़ रुपये से ज्यादा कमाने वाली पहली फिल्म बन गई है. इस फिल्म ने यह मुकाम अपनी रिलीज से सिर्फ 13 दिन में ही हासिल कर लिया है.
नितेश तिवारी द्वारा निर्देशित यह फिल्म महावीर सिंह फोगाट और उनकी पहलवान बेटियों की जिंदगी पर आधारित है. पिछले साल 23 दिसंबर को रिलीज हुई ‘दंगल’ का पहले हफ्ते का कलेक्शन 197.54 करोड़ रुपये रहा था और इसने 106.84 करोड़ रुपये दूसरे हफ्ते में कमाए थे.

फिल्म के प्रवक्ता ने बताया कि फिल्म की कुल कमाई अभी 304.38 करोड़ रुपये (शुद्ध) है. ‘दंगल’ में साक्षी तंवर, फातिमा सना शेख और सान्या मल्होत्रा हैं और दूसरे हफ्ते में 100 करोड रुपये का कलेक्शन करने वाली बॉलीवुड की पहली फिल्म बन गई है. फिल्म को लोग पसंद कर रहे हैं और यह दिल्ली, उत्तर प्रदेश, हरियाणा, उत्तराखंड और छत्तीसगढ में कर मुक्त हो चुकी है.

आमिर की वर्ष 2014 की फिल्म ‘पीके’ और सलमान खान की ‘बजरंगी भाईजान’ और ‘सुल्तान’ के बाद ‘दंगल’ घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 300 करोड़ का आंकड़ा पार करने वाली बॉलीवुड की चौथी फिल्म बन गई है. ट्रेड एनालिस्‍ट तरण आदर्श ने ट्विटर पर कहा, “पीके’ ने 17 दिनों में 300 करोड़ रुपये की कमाई की थी. ‘दंगल’ ने 13 दिनों में 300 करोड़ कमाए. इसके साथ आमिर ने नया रिकॉर्ड बनाया है.’

Advertise with us