तमिलनाडु संकट: पलानीस्वामी मुख्‍यमंत्री नियुक्त, शाम में शपथ ग्रहण

चेन्नई : तमिलनाडु में जारी सियासी संकट के बीच राज्यपाल विद्यासागर राव ने वीके शशिकला कैंप के ई पलानीसामी को सरकार बनाने का न्योता दिया है. इससे पहले सरकार बनाने को लेकर जारी कयास के बीच आज सुबह साढ़े 11 बजे पलानीसामी ने गवर्नर से मुलाकात की. पलानीस्वामी के अलावा चार अन्य विधायक भी गवर्नर से मिलने पहुंचे थे.

प्राप्त जानकारी के अनुसार आज शाम 4.30 बजे पलानीस्वामी मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे. उन्हें बहुमत साबित करने के लिए 15 दिन का वक्त दिया गया है.
आपको बता दें कि भ्रष्टाचार मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद शशिकला ने पलानीसामी को विधायक दल का नेता चुना है. मंगलवार 14 फरवरी को आय से अधिक संपत्ति के मामले में शशिकला को चार साल कैद और 10 करोड़ जुर्माने की सजा सुनायी गयी थी जिसके बाद बुधवार को उन्होंने आत्मसमर्पण किया और फिलहाल वे बेंगलुरु के सेंट्रल जेल में हैं.
बुधवार को ओ पनीरसेल्वम और ई पलानीसेल्वम दोनों ने राज्यपाल से भेंट की थी और अपने पास पर्याप्त विधायकों का समर्थन होने की बात कही थी.
शशिकला के विश्वासपात्र समझे जाने वाले पांच बार के विधायक पलानीसामी सलेम जिले के कद्दावर नेता हैं और अभी उनके पास राजमार्ग, लोक निमार्ण और लघु बंदरगाह विभाग है. वह जयललिता की अगुवाई वाली पूर्ववर्ती सरकार में भी मंत्री रह चुके हैं. उनके पास तब भी यही विभाग था. चार बार विधायक रह चुके पलानीसामी जयललिता के बेहद विश्वासपात्र विधायकों में से एक माने जाते थे. पलानीसामी का जन्म किसान परिवार में हुआ. 1989 में पहली बार उन्होंने चुनाव में जीत दर्ज की. पहली बार वे 2011 में मंत्री बने.

Advertise with us