तमिलनाडु : विधानसभा में पार हुई मर्यादा, जमकर तो़े़ेड़े गये कुर्सी-मेज

12.22 PM : नाराज स्पीकर सदन की कार्यवाही को स्थगित कर बाहर निकल गये.
12.21 PM : विधानसभा की कार्यवाही एक बजे तक के लिए स्पीकर ने स्थगित की.
12.16 PM : विधानसभा में हंगामा, कुर्सी व मेज तोड़े गये.
12.02 PM : विधानसभा में विश्वासमत हासिल करने की प्रक्रिया में दो और विधायकों की संख्या घट गयी है. अब मात्र 228 विधायकों पर फ्लोर टेस्ट हो रहा है, जिसमें जीत के लिए पलानीसामी को 115 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी.
11.45 AM : स्टालिन व ओ पन्नीरसेल्वन ने विश्वास मत हासिल करने की प्रक्रिया को स्थगित करने की मांग की. स्पीकर ने उनकी मांग को खारिज कर दिया.
11.34 AM : स्पीकर पी धनपाल ने ओ पन्नीरसेल्वम की सिक्रेट वोट की मांग को खारिज कर दिया. ध्वनि मत से वोटिंग हाे चुकी है. कुछ समय में फैसला आयेगा.
11.21 AM : विधानसभा के अंदर हंगामा, अन्नाद्रमुक विधायकों ने द्रमुक के खिलाफ की नारेबाजी
11.11 AM : मीडिया फोटोग्राफरों ने कवरेज नहीं करने देने को लेकर अपना विरोध जताया.
11.05 AM : शक्ति परीक्षण के लिए सदन की कार्यवाही शुरू
10.51 AM : ओ पन्नीरसेल्वम ने गुप्त मतदान की मांग की. उन्हें विश्वास है कि ऐसे में पलानीसामी विश्वासमत हार सकते हैं. रिसार्ट के अंदर विधायकों को रखे जाने के तरीके से उनके अंदर नाराजगी है भी.
10.45 AM : विधानसभा में सुरक्षा के कड़े इंतजाम किये गये हैं. अंदर मोबाइल फोन ले जाने पर प्रतिबंध लगा दिया गया है. लाइव प्रसारण भी नहीं किया जायेगा.
10.31 AM : 234 सदस्य वाली विधानसभा में करुणानिधि मौजूद नहीं रहेंगे, जयललिता का निधन होने से उनकी सीट खाली है, जबकि विधायक अरुण कुमार ने पलानीसामी के खिलाफ मोर्चा खोलते हुए वोट नहीं करने का एलान किया है. जबकि स्पीकर वोट नहीं करते. ऐसे में 230 सदस्य संख्या के आधार पर शक्ति परीक्षण होगा. पलानीसामी को अपनी सरकार बनाये रखने के लिए ऐसे में 116 विधायकों के समर्थन की जरूरत होगी.
9.55 AM : विपक्ष के नेता एमके स्टालिन विधानसभा पहुंचे, करुणानिधि नहीं जायेंगे

Advertise with us