चुनावी रंजिश में गोलीबारी के आरोप में वैशाली के पूर्व मुखिया के घर की कुर्की

वैशाली :बिहार में इसी साल हु्ए मुखिया के चुनाव के दौरान गोलाबारी कर एक ही परिवार के दो लोगों को घायल करने के आरोप में वैशाली जिले में बिदुपुर थाना क्षेत्र के कुतुबपुर गांव में मंगलवार सुबह पुलिस पूर्व मुखिया सुरेंद्र भगत के घर पर कुर्की जब्ती की. इस पूर्व मुखिया के घर की कुर्की-जब्ती करने पहुंची. पुलिस ने पूर्व मुखिया के घर की खिड़की दरवाजे उखाड़ दिये और घर से काफी सामान उठाकर ले गयी.

पुलिस के अनुसार, कुतुबपुर के पूर्व मुखिया सुरेंद्र भगत पर चुनावी रंजिश के कारण गांव में ही गोलीबारी कर एक ही परिवार के दो लोगों को घायल करने का आरोप है. इन घायलों में से एक महिला की मौत इलाज के दौरान दूसरे दिन ही हो गयी थी.

वहीं, दूसरे की मौत बीते 24 नवंबर को इलाज के दौरान पटना में हो गयी. दोनों मृतकों में अशोक भगत और उसके छोटे भाई की पत्नी संगीता देवी शामिल हैं.

मामले के अनुसार, बीते 19 अक्तूबर को कुतुबपुर गांव में चुनावी रंजिश के कारण पूर्व मुखिया सुरेंद्र भगत और उसके परिजनों ने गांव के दशरथ भगत के परिवार के सदस्यों पर गोली चलवायी थी. इस गोलीबारी में दशरथ भगत के पुत्र अशोक भगत और अशोक भगत के छोटे भाई की पत्नी संगीता देवी बुरी तरह घायल हो गये थे. दूसरे दिन इलाज के दौरान ही संगीता देवी की मौत हो गयी थी. वहीं, अशोक भगत की मौत 24 नवंबर को हुई.

इस घटना के बाद दशरथ भगत ने पूर्व मुखिया सुरेंद्र भगत समेत करीब 13 लोगों पर नामजद मुकदमा किया था. उनमे से तीन आरोपी पहले ही गिरफ्तार कर लिये गये थे. मुख्य तीन अभियुक्त को पुलिस अभी तक गिरफ्तार नहीं कर पायी है।

Advertise with us