चार साल के अंदर खुले में शौच से मुक्त होगा बिहार : नीतीश

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने गुरुवार को कहा कि चार साल के अंदर बिहार के किसी भी क्षेत्र में लोग खुले में शौच करते हुए नहीं पाये जायेंगे. उन्होंने कहा कि इस दौरान पूरा बिहार खुले में शौच से मुक्त हो जायेगा. इसके साथ ही उन्होंने यह भी कहा कि बिहार का विकास हम ही करेंगे. उनकी सरकार राज्य के विकास के लिए प्रतिबद्ध है.
अपनी निश्चय यात्रा के दूसरे चरण के दूसरे दिन मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दरभंगा में विकास योजनाओं का निरीक्षण करने पहुंचे हैं. इस दौरान वे आम जनता व कार्यकर्ताओं से भी सीधा संवाद कर रहे हैं. इस दौरान उन्होंने क्षेत्र की आम जनता और पार्टी के कार्यकर्ताओं को भरोसा दिलाया है कि उनकी सरकार बिहार के विकास के लिए कटिबद्ध है.
मुख्यमंत्री नीतीश कुमार अपनी निश्चय यात्रा के तहत बुधवार की रात में ही दरभंगा पहुंच गये थे. दरभंगा अतिथि गृह में रात्रि विश्राम के बाद गुरुवार की सुबह उन्होंने हरहच्चा पंचायत में गली-नाली योजना और खुले में शौच मुक्ति अभियान के निरीक्षण के साथ कार्यक्रम की शुरूआत की. इसके साथ ही, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने सामुदायिक भवन का उदघाटन भी किया. इस मौके पर उन्होंने लोगों को भरोसा देते हुए कहा कि चार साल में बिहार खुले में शौच मुक्त होगा. लोगों को अपने-अपने घरों में शौचालय बनाने के लिए सरकार की ओर से अनुदान राशि भी दी जा रही है.

Advertise with us