चंडीगढ़ रवाना हुए सीएम नीतीश, जागृति यात्रा के समापन समारोह में होंगे शामिल

पटना : बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पंजाब में पदयात्रा करेंगे. इसके लिए वे रविवार की सुबह चंडीगढ़ रवाना हो गये हैं. नीतीश कुमार वहां दो कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. दिन में वे सिक्खों के दसवें गुरु श्री गोविंद सिंह के 350वें प्रकाश पर्व पर निकाली जा रही जागृति यात्रा में शिरकत करेंगे. वहीं शाम में एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. नीतीश कुमार देर रात पटना वापस लौट जाएंगे.

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार रविवार की सुबह 11 बजे सेवा विमान से सीधे चंडीगढ़ के लिए रवाना हो गये. वहां वे दिन में ढाई बजे जागृति यात्रा के साथ आनंदपुर साहिब गुरुद्वारा तक पदयात्रा करेंगे. इसके साथ ही मोहाली में एसएएस संस्थान के एक स्थानीय कार्यक्रम में शामिल होंगे. नीतीश कुमार देर रात 9.30 बजे पटना लौट आएंगे.

नीतीश कुमार आनंदपुर में अगले साल जनवरी माह में पटना साहिब में होने वाले प्रकाश पर्व में शामिल होने के लिए खालसा पंथ को निमंत्रण भी देंगे. पंजाब के रोपड़ जिले में स्थित आनंदपुर साहिब सिख समुदायों का दूसरा सबसे बड़ा धार्मिक स्थल है, श्री गुरु गोविंद सिंह आनंदपुर साहिब में खालसा पंथ की स्थापना की थी और वहां 25 साल रहे भी थे.

Advertise with us