गोवा-पंजाब में भाजपा पस्त, यूपी में भी सफाया तय : लालू

पटना : राजद अध्यक्ष ने दावा किया कि गाेवा और पंजाब में भाजपा की हालत पस्त है. यूपी में भी भाजपा का सफाया होने जा रहा है. भाजपा की बची-खुची ताकत को हम पोछ-पाछ कर खत्म कर देंगे. रविवार को 10 सर्कुलर रोड स्थित अपने आवास पर पत्रकारों से उन्होंने कहा कि यूपी में विधानसभा का चुनाव नहीं है. यह देश का चुनाव है. इसमें भाजपा का सफाया होना भी तय है. अखिलेश की नेतृत्व में सरकार बनेगी.

अमित शाह से संंबंधित प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि शाह को तो कोई नॉलेज ही नहीं है. आरक्षण में जब धार्मिक आधार है ही नहीं तो इसकी चर्चा क्यों वे कर रहे हैं. जब वे आरक्षण के मामले में पकड़े गये हैं तो अब धार्मिक आधार की चर्चा करने लगे हैं. एक प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा कि मोदी भारत के ट्रंप साबित हो रहे हैं. उधर, ट्रंप के निर्णय को कोर्ट ने रोक लगा दिया है. इधर, नमो के कार्यकाल भी समाप्त होने की ओर है.

इन्होंने जितने भी वायदा किया, किसी को पूरा नहीं किया. इस साल की बजट भी बदतर है. नोटबंदी की वजह से कितने लोग तबाह हो गये. लालू प्रसाद ने कहा कि देश की विकास के लिए एक भी काम इनसे नहीं हो रहा है. अब वे लोगों को कौशल विकास के नाम पर बढ़ई और लोहार बना रहे हैं. इससे कुछ होने वाला नहीं है. दूसरी ओर देश के व्यापारी और आम लोग बुरी तरह से परेशान हैं. इस ओर उनकी नजर नहीं जा रही है.

एक मोर उड़ गया और दूसरे को लौटा दिया : लालू प्रसाद के आवास पर मोर के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि एक मोर तो उड़ गया और दूसरे को वन विभाग को वापस कर दिया. उन्होंने कहा कि इस इलाके में वन विभाग ने मोर को छोड़ा है. अब भी दूसरे मकान के परिसर में माेर है.

नीतीश ने कमल के रंग को ही बदल दिया
पटना पुस्तक मेला के उद्घाटन के मौके पर कमल के चित्र में नीतीश कुमार द्वारा रंग भरने को भी लालू प्रसाद ने आसानी से भाजपा के विरोध में बता दिया. मधुबनी पैंटिंग के चर्चित कलाकार बौउआ देवी के चित्र कमल में रंग भरने संबंधी प्रश्न के जवाब में उन्होंने कहा, सीएम नीतीश कुमार ने भाजपा के कमल के रंग को ही बदल दिया.
दामाद का प्रचार करने 8 को लालू जायेंगे यूपी
पटना : राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव अपने दामाद के क्षेत्र से उत्तर प्रदेश में चुनाव प्रचार शुरू करेंगे. वह आठ फरवरी को बुलंदशहर के सिकंदराबाद में अपने दामाद और सपा प्रत्याशी राहुल यादव के लिए वोट मांगेंगे. सिकंदराबाद में उनकी तीन सभाएं होंगी. वह आठ फरवरी की रात लखनऊ में ही बितायेंगे और नौ को पटना लौट आयेंगे.

Advertise with us