गृह मंत्री राजनाथ सिंह की पाकिस्तान को दो टूक, सर्जिकल स्ट्राइक न होने की कोई गारंटी नहीं

केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा है कि दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होगी, इसकी मैं गारंटी नहीं ले सकता. मैं कॉन्फिडेंट हूं कि कभी न कभी दाऊद भारत जरूर आएगा. यह तमाम बातें सिंह ने एक निजी न्यूज़ के साथ इंटरव्यू में कहीं. राजनाथ ने पाकिस्तान को कड़ा संदेश देते हुए कहा कि हम पड़ोसी मुल्क के साथ शांति चाहते हैं, लेकिन इसके लिए हम अपनी सरहद और फौजी की सुरक्षा के साथ समझौता नहीं करेंगे.
पाकिस्तान हमारा पड़ोसी है. यदि सर्जिकल स्ट्राइक का अच्छा असर होता है तो हम दोबारा ऐसा कदम नहीं उठाएंगे, लेकिन यदि आतंकवादी संगठन या फिर कोई और हमारे देश को निशाना बनाता है तो हम दोबारा सर्जिकल स्ट्राइक नहीं होने की गारंटी नहीं दे सकते हैं.
सईद को नजरबंद किया जाना सिर्फ दिखावा
गृहमंत्री ने कहा कि आतंकी संगठन जमात-उद-दावा के प्रमुख हाफिज सईद की नजरबंदी पाकिस्तान के लिए आंख खोलने जैसा है. यदि सच में पाकिस्तान सरकार आतंकियों के खिलाफ एक्शन लेने के लिए गंभीर है तो सईद पर कार्रवाई की जानी चाहिए और उसे जेल भेजना चाहिए.
मगर मुझे लगता है कि हाफिज सईद को नजरबंद किया जाना सिर्फ एक दिखावा है. हाफिज सईद के खिलाफ भारत की कोशिश जारी है. आतंकवादी संगठनों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए.
पाकिस्तान को बताया दाऊद वहीं है
दाऊद बारे में में सिंह ने कहा कि मैं कॉन्फिडेंट हूं कि कभी न कभी दाऊद भारत जरूर आएगा. हमने पाकिस्तान सरकार को भी बताया है कि दाऊद वहीं है.
चीन से रिश्तों पर गृह मंत्री ने कहा कि भारत और चीन के रिश्ते बेहतर हैं. भविष्य में चीन भारत का सहयोग करेगा यह मुझे पूरा विश्वास है. वहीं हाफिज सईद पर चीन के रवैये पर राजनाथ ने कहा कि चीन हमारा इस मसले पर समर्थन नहीं करेगा. इसकी वजह उसकी आंतरिक नीति हो सकती है. लेकिन मुझे आशा है कि भविष्य में एक दिन जरूर वो हमारा साथ देगा.

Advertise with us