गुरमेहर और उसके समर्थकों को धो डाला बबिता फोगाट ने

गुरमेहर को लेकर होती राजनीति पर मशहूर रेसलिंग खिलाड़ी बबिता फोगाट ने जोरदार तमाचा मारा है. बबिता ने कहा कि देश में शहीद एक ऐसी उपाधि है जिसे हर कोई नहीं पा सकता. भारत के लिए शहीद हुए जवानो के लिए हमारे और सभी देशवासियों के दिलों में बहुत ही अहम् स्थान है. हम भारतीय वैसे भी दिल से सोचते है और अगर इसमें कोई शहीद की बेटी के नाम से आमने आये तो हम दिल खोल कर उसका स्वागत करते है. पर कुछ ऐसे भी लोग होते है जो इन्हें गुमराह कर अपना राजनीतिक उल्लू साधने की कोशिश करते हैं और गुरमेहर के मामले में भी ऐसा ही हुआ है. खुद को एक शहीद की बेटी बोलने वाली लड़की को कुछ नेता अपना वोट बढ़ने के लिए इस्तेमाल कर रहे है. गुरमेहर कौर ने एक ट्वीट के जरिये कहा की पाकिस्तान ने मेरे पिता को नहीं मारा बल्कि भारत द्वारा किये गए जंग ने मारा, इस पर वीरेंदर सहवाग ने भी कमेंट किया की उन्होने जो 2 बार ट्रिपल सेंचुरी लगाए थे वो दरअसल उन्होने नहीं बल्कि उनकी बैट ने लगाया था. अभिनेता रणदीप हूडा ने भी मामले में सहवाग का समर्थन किया. ये बात कुछ लोगो के आँख में ऐसी चुभी कि उन्होने हरियाणा पर ही ऊँगली उठा दी.

दरअसल राणा अय्यूब नाम की एक वामपंथी पत्रकार ने वीरेन्द्र और रणदीप पर इशारा करते हुए ट्वीट किया की हरयाणा की लडकिया भारत का नाम ऊंचा कर रही है वही हरियाणा के लड़के प्रदेश को बदनाम कर रहे है. उसने ये भी कहा की ये लोग हरियाणा के है ना, तो जाहिर है महिलाओ के साथ ऐसा बर्ताव उनके खून में है.

राणा अय्यूब की इस टिप्पणी पर बबिता फोगाट ने ट्वीट किया है. बबिता ने कहा की हम फोगाट बहने भी हरियाणा से है, आप क्या जानती है हरियाणा के बारे में जो उसकी बेज्जती कर रही. बबिता का गुस्सा उनके पोस्ट में साफ़ दिख रहा है.

इसबर अय्यूब ने दोबारा ट्वीट कर बबिता से कहा कि वो महिला हैं और उन्हे गुरमेहर कौर के हक़ में भी बात करनी चाहिए. इसपर बबिता का जबाव कुछ ऐसा रहा. “जो देश द्रोही अपने देश के हक़ में बात नहीं कर सकती उसके हक़ में मैं बात नहीं करुँगी”.

Advertise with us