गीता फोगाट के रीयल कोच हुए नाराज, कर सकते हैं ‘दंगल’ टीम पर कानूनी कार्रवाई

आमिर खान की फिल्‍म ‘दंगल’ बॉक्‍स ऑफिस पर शानदार कमाई कर रही है. फिल्‍म की चारों तरफ खूब प्रशंसा हो रही है. लेकिन एक शख्‍स है जो इस फिल्‍म को देखने के बाद नाराज हो गये हैं और उन्‍होंने फिल्‍म की टीम के खिलाफ कानूनी कारवाई करने की धमकी दे डाली है.
दरअसल असल जीवन में गीता और बबीता फोगाट के कोच प्‍यारे लाल सोंधी इस फिल्‍म में अपने किरदार को नकारात्‍मक रुप में दिखाने को लेकर बेहद नाराज हैं. प्रमुख अखबार आनंद बाज़ार पत्रिका से खास बातचीत में उन्‍होंने कहा कि फिल्‍म को हिट कराने और रोमांचक बनाने के लिए उनके किरदार के साथ खिलवाड़ किया गया है.
उन्‍होंने आगे कहा ‘फिल्‍म में उनसे जुड़ी दिखाई गई सभी बातें निराधार है. असल जीवन में ऐसा कुछ भी नहीं है. गीता और बबीता उनकी बेटियों जैसी है और पिछले 15 सालों से महावीर सिंह फोगाट के साथ उनके अच्‍छे रिश्‍ते रहे हैं और वे उनके पुराने दोस्‍त भी हैं. सोंधी ने निराशा से कहा कि जिनके साथ उनके इतने अच्‍छे संबंध थे उन्‍होंने भी फिल्‍म में उनका सपोर्ट नहीं किया और फिल्‍म में उनके किरदार को ऐसे ही पेश करने दिया.
फिल्‍म के आखिरी सीन से भी सोंधी बेहद नाराज हैं जिसमें महावीर सिंह फोगाट को स्‍टेडियम के एक कमरे में बंद कर दिया जाता है. उन्‍होंने इस सीन के बारे में कहा,’ ये सरासर गलत है. एक नेशनल कोच अगर किसी को कमरे में बंद कर देता तो नेशनल मीडिया उसे कवर जरूर करता. मुझे लगता है कि क्‍लाइमैक्‍स में झूठा सीन फिल्‍माया जा रहा था इसी कारण फिल्‍म की आखिरी सीन की शूटिंग के दौरान मुझे सेट पर नहीं बुलाया गया.’
फिल्‍म में दिखाये गये अपने किरदार को लेकर सोंधी इतना नाराज हैं कि उन्‍होंने फिल्‍म पर कानूनी कारवाई करने की बात कही है. उनका कहना है कि वे इस बारे में आमिर खान से बात करेंगे और अगर वे आमिर की बातों से संतुष्‍ट नहीं हुए तो इस मामले पर कानूनी कारवाई करेंगे.

Advertise with us