गया में नाबालिग से गैंगरेप के बाद झाड़ियों में फेंका, छात्रा की हालत नाजुक

गया : दिल्ली में हुए निर्भयाकांड जैसा ही एक मामला सामने आया है. मानपुर के भदेजा के पास सोमवार की दोपहर 10वीं कक्षा की एक छात्रा के साथ तीन युवकों ने गैंगरेप किया व उसे मानपुर के भदेजा के पास झाड़ियों में फेंक दिया. सोमवार की दोपहर एक ऑटोचालक ने छात्रा को बेहोशी की हालत में झाड़ियों से बरामद किया व गोरक्षिणी मोड़ के पास उसे छोड़ दिया.

ऑटो पर सवार दो महिलाओं ने गोरक्षिणी के पास रहनेवाले लोगों को बताया कि छात्रा भदेजा के पास झाड़ियों में बेहोश पड़ी थी. गौरक्षिणी में रहनेवाली एक वृद्धा ने मुफस्सिल थाने को इसकी सूचना दी. देर शाम छह बजे पुलिस छात्रा को लेकर जय प्रकाश नारायण अस्पताल पहुंची. छात्रा की मेडिकल जांच में दुष्कर्म की पुष्टि हुई है़ पीड़िता को बेहतर इलाज के लिए मगध मेडिकल काॅलेज रेफर कर दिया गया है.

मुफस्सिल थाने के एएसआइ मुकेश कुमार सिंह ने बताया कि पीड़िता स्कूल ड्रेस में थी. लड़की की आंखे खुली हैं, लेकिन वह कुछ बोल नहीं पा रही है. लड़की के स्कूल ड्रेस के बेल्ट में स्कूल का नाम लिखा था. स्कूल के प्राचार्य से संपर्क करने पर उसके परिजनाें के बारे में पता लगाया गया.

दुष्कर्म के आरोपितों की तलाश में जुटी पुलिस
दसवीं कक्षा की छात्रा के साथ सोमवार को सामूहिक बलात्कार करनेवाले आरोपितों की गिरफ्तारी के लिए एसएसपी के आदेश पर एसआइटी का गठन किया गया. एडिशनल एसपी बलिराम चौधरी एसआइटी का नेतृत्व कर रहे हैं. देर रात एसआइटी की ओर से की गयी कार्रवाई के तहत पुलिस को आरोपितों की डिटेल मिल गयी है. आरोपितों की तलाश में पुलिस जुट गयी है. पुलिस पीड़िता के होश में आने का इंतजार कर रही है.

साथ ही पुलिस घटना से जुड़े साक्ष्य को जुटाने में लगी हुई है. देर रात तक एसआइटी उस ऑटोवाले की तलाश करती रही, जिसने दुष्कर्म पीड़िता को गौरक्षणी मोड़ पर छोड़ा था. साथ ही उन महिलाओं की भी तलाश करती रही, जो उस ऑटो में बैठी थी. सूत्रों का कहना है कि पुलिस को बहुत हद तक घटना से जुड़े आरोपितों के क्लू मिल चुके हैं. घटना के तार जोड़ने का काम चल रहा है. पीड़िता के होश में आने व उसके बयान दर्ज करने के लिए पुलिस की टीम मगध मेडिकल कॉलेज में तैनात कर दी गयी है.

डाक्टरों के विशेष दल को छात्रा के स्वास्थ्य की निगरानी रखने का आदेश जिला प्रशासन की ओर से दिया गया है. सिटी एसपी अवकाश कुमार ने बताया कि घटना व आरोपितों से संबंधित कुछ खास इनपुट्स मिले हैं. पुलिस उन प्वाइंट्स पर काम कर रही है. शीघ्र ही आरोपितों की गिरफ्तारी कर ली जायेगी.

Advertise with us