गंगा में डूब रही लड़की को एसडीआरएफ ने बचाया

छठ के दौरान विक्रमशिला पुल से 10वीं की नाबालिग छात्रा ने छलांग लगा दी। पुल के पास आपात स्थित के लिए तैनात एसडीआरएफ की टीम ने उसे गंगा से निकाल लिया। गंभीर हालत में मायागंज अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती कराया गया जहां इलाज के बाद डॉक्टरों ने उसे खतरे से %4ा0E0 बताया। मायागंज अस्पताल में उसका इलाज चल रहा है।

एसडीआरएफ की टीम ने घटना के फौरन बाद उसे गंगा से ढूंढ़कर बाहर निकाला। एसडीआरएफ के इंस्पेक्टर गणेश जी ओझा ने बताया कि लड़की ने पुल से छलांग लगाई थी। सच्चिदानंद निवासी पिता ने कहा कि पुल के पश्चिम में बने नए घाट में नहाने के दौरान वो पानी में बह गयी थी।

तिलकामांझी के ही सरकारी स्कूल में 10वीं की छात्रा के पिता खुद छठ करते हैं। पूरे परिवार के साथ वो छठ करने के लिए विक्रमशिला पुल के पश्चिम में बने घाट पर आए थे। उन्होंने बताया कि घर के बच्चे वहीं स्नान कर रहे थे इसी बीच बालू फिसलने से उसकी बेटी पानी में बह गई और बहाव में फंस कर डूबने लगी। आठ बजे के करीब उनकी बेटी के साथ यह हादसा हो गया। मौके पर मौजूद एसडीआरएफ की टीम ने घटना के फौरन बाद उसे गंगा से ढूंढ़कर बाहर निकाला और उसे लेकर परिजन एसडीआरएफ के साथ सीधे मायागंज अस्पताल पहुंचे। जहां डाक्टरों ने इलाज बाद उसे खतरे से बाहर बताया है।

Advertise with us