कोर्ट के बाहर से आरोपी का सरेआम अपहरण

भागलपुर : व्यवहार न्यायालय के गेट पर तैनात पुलिस कर्मियों के सामने ही हत्या के प्रयास में आरोपित परदेशी यादव का अज्ञात लोगों ने मंगलवार को अपहरण कर लिया. इस दौरान उसकी बेरहमी से पिटाई की गयी. पिटाई के दौरान गेट पर पुलिस मूकदर्शक बन घटना को देखती रही. इस दौरान अज्ञात लोगों ने परदेशी यादव को पीटते-पीटते सड़क किनारे खड़े वाहन में बैठा लिया और अपहरण कर ले गये.घटना के बाद अपने चैंबर में आये अधिवक्ता नवीन कुमार ने केस की पैरवी के सिलसिले में आये परदेशी यादव के अपहरण होने की सूचना विधिज्ञ संघ महासचिव संजय कुमार मोदी व साथ ही आदमपुर थाना को दी. चर्चा है कि आरोपित परदेशी यादव के भाई हत्या व अन्य अपराध में आरोपित हैं. विधिज्ञ संघ ने सरेआम पिटाई व अपहरण की घटना की घोर निंदा की है और अधिवक्ताओं के बैठने वाली जगह पर पुलिस तैनाती की मांग की है.
भू-अर्जन विभाग के समीप व व्यवहार न्यायालय के गेट के सामने अधिवक्ता नवीन कुमार के पास वर्ष 2012 में हत्या के प्रयास में आरोपित परदेशी यादव अपने केस की पैरवी में सुबह 10 बजे के करीब आया था. उस समय अधिवक्ता किसी केस की पैरवी में न्यायालय गये हुए थे. अधिवक्ता नवीन कुमार ने बताया कि कुछ लोग उनके चैंबर में आये और परदेशी यादव की पिटाई शुरू कर दी. इस पिटाई के बाद वह वहां से भागते हुए उपभोक्ता फोरम के पास आ गया. अज्ञात लोग उसके पीछे आ गये और उसे खींचते हुए व्यवहार न्यायालय के गेट पर ले आये. तभी गेट पर सुरक्षा को लेकर पुलिस कर्मी तैनात थे और मारपीट की घटना को देख रहे थे. अज्ञात लोग बेरहमी से पीटते हुए उसे कार में बैठा लिया और वहां से चले गये. किसी आम व्यक्ति की हिम्मत नहीं हुई कि उन्हें टोक दे. पुलिसकर्मी ने भी उन्हें नहीं रोका.
यह है अपहृत का प्रोफाइल : कौआकोली के गांव लक्ष्मणबाग का रहनेवाला परदेशी यादव पर नाथनगर थाना में मामला दर्ज है. परदेशी यादव व अन्य पर आरोप है कि उन्होंने वर्ष 2012 में जानलेवा हमला करते हुए क्षत्रिय यादव पर गोली चलायी. उसके भाई आदि पर हत्या का मामला दर्ज है और केस विचाराधीन है.

Advertise with us