केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान स्वस्थ, जल्द अस्पताल से छुट्टी मिलने की उम्मीद

पटना : केंद्रीय मंत्री और लोक जनशक्ति पार्टी के अध्यक्ष रामविलास पासवान के स्वास्थ्य में सुधार आया है और उन्हें कल अस्पताल से छुट्टी मिलने की संभावना है. सांस लेने में तकलीफ के बाद कल देर शाम उन्हें पारस एचएमआरआइ अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था.

एक प्रेस बुलेटिन में पारस एचएमआरआइ के निदेशक (चिकित्सा सेवा) डाॅक्टर तलत हलीम के हवाले से कहा गया, ‘‘कल देर शाम इस अस्पताल में लाये गये पासवान के स्वास्थ्य में सुधार आया है और वह आज पूर्ण स्वस्थ हैं.” आज पासवान ने खाना भी खाया. उन्हें अस्पताल से कल छुट्टी दिये जाने की संभावना है.” उन्होंने कहा कि पासवान का इलाज अस्पताल की कार्डियोलॉजी यूनिट के डाक्टर प्रमोद कुमार और डाक्टर अजय सिन्हा द्वारा किया जा रहा है.

इससे पहले आज दिन में पारस एचएमआरआइ अस्पताल की कार्डियोलॉजी यूनिट के प्रमुख कुमार ने कहा था कि पासवान के स्वास्थ्य की स्थिति अब स्थिर है. केंद्रीय खाद्य एवं उपभोक्ता मामलों के मंत्री पासवान का इलाज कर रही डाक्टरों की टीम के एक अन्य सदस्य एम्स, पटना के डाक्टर संजीव कुमार ने भी कहा कि पासवान के स्वास्थ्य की स्थिति स्थिर है.

सांसद और मंत्री के बेटे चिराग पासवान ने अस्पताल के बाहर संवाददाताओं को बताया कि उनके पिता के स्वास्थ्य में सुधार है और डाक्टरों की सलाह पर उन्हें दिल्ली ले जाने पर परिवार निर्णय करेगा. सत्तर वर्षीय पासवान को कल शाम करीब 8:30 बजे के आसपास इस निजी अस्पताल के आइसीयू में भर्ती कराया गया था.

केंद्रीय मंत्री बिहार के चार दिवसीय दौरे पर कल ही यहां पहुंचे और इस यात्रा के दौरान उन्हें पटना, खगड़िया, बेगूसराय और मोकामा में कुछ राजनीतिक कार्यक्रमों में हिस्सा लेना था. इससे पहले उन्हें 15 जनवरी को पटना में मकर संक्रांति का भोज देना था. कई बड़े नेता उनका हालचाल लेने अस्पताल गये. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार बेगूसराय में ‘निश्चय यात्रा’ से लौटने पर पासवान से मिलने अस्पताल गये.

केंद्रीय मंत्री रामकृपाल यादव, वरिष्ठ भाजपा नेता सुशील कुमार मोदी, बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी भी पासवान से मिलने अस्पताल गये. राजद प्रमुख लालू प्रसाद भी अपने बेटों- तेजस्वी यादव और तेज प्रताप के साथ इस अस्पताल में पासवान से मिले. तेज प्रताप बिहार के स्वास्थ्य मंत्री हैं.

Advertise with us