अमेरिका में भारतीयों पर हमले को लेकर अगले हफ्ते संसद में बयान देंगे राजनाथ

गृह मंत्री राजनाथ सिंह राज्यसभा में अमेरिका में हुई भारतीयों की हत्या का मुद्दा उठाया राजनाथ सिंह ने कहा कि यूएस में हुई भारतीयों की हत्याओं को हमने गंभीरता से लिया है, इस पर हम अगले हफ्ते बयान देंगे. वहीं ये उम्मीद भी की जा रही है कि लखनऊ एनकाउंटर मामले में पुलिस के विरोधीभाषी बयानों और सियासत पर भी गृहमंत्री राजनाथ सिंह बयान दे सकते हैं.
सूत्रों के मुताबिक लखनऊ के ठाकुरगंज में संदिग्ध आतंकी से मुठभेड़ के दौरान यूपी पुलिस के रुख से गृह मंत्रालय बेहद नाराज है. जिस तरह से यूपी पुलिस मीडिया को ऑपरेशन के लाइव अपडेट दे रही थी, उस पर उसे कड़ी आपत्ति है. गृह मंत्रालय ने यूपी पुलिस के आतंकियों के आईएसआईएस से जुड़े होने संबंधी बयानों पर नाराजगी जाहिर की है. मंत्रालय के मुताबिक बिना जांच पूरी हुए ही आतंकी संगठन का नाम घोषित करना जांच को प्रभावित कर सकता है.गृह मंत्रालय को एमपी से घटना की एफआईआर की कॉपी मिल गई है. यूपी से भी एफआईआर की कॉपी मिलने के बाद ही इस मामले की जांच एनआईए को सौंपी जाएगी. वहीं राज्यसभा में राजनाथ सिंह ने अमेरिका में हुआ भारतीयों की हत्या का भी मुद्दा उठाया.
बता दें कि संदिग्ध आतंकी सैफुल्लाह के एनकाउंटर के बाद यूपी पुलिस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कई चौंकाने वाले तथ्य उजागर किए थे. पुलिस के अनुसार सैफुल्लाह सहित उत्तर प्रदेश से अब तक गिरफ्तार सभी आरोपियों के आईएसआईएस से लिंक के सबूत नहीं मिले हैं. शुरुआती जांच के हिसाब से ये स्वघोषित कट्टरपंथी हैं. जो खुद को आईएसआईएस खुरासान ग्रुप के तौर पर खुद को प्रचारित कर रहे थे.

Advertise with us