पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने किया मिशन ग्रीन फाउंडेशन के गाने को लाॅन्च

बिहार अपडेट | हरियाणा सरकार के पर्यावरण मंत्री विपुल गोयल ने विश्व पर्यावरण दिवस पर मिशन ग्रीन फाउंडेशन के प्राकृतिक गीत को लाॅन्च किया।

bc10fb45-0afb-4796-8945-8cd1d3037816

यह गीत मुख्य रूप से प्रकृति की दशा को दर्शा रहा है कि अगर पेड़ नहीं होंगे तो जीवन खत्म हो जाएगा। जो आज के समय में प्रकृति का हद से ज्यादा दुरूपयोग हो रहा है। विपुल गोयल जी ने कहा कि स्वामी जी प्रकृति के लिए बहुत सुखद काम कर रहे हैं।
पेड़ कहे मानव को तू ख्याल करे ले
सच्चा साथी हूं तेरा तू संभाल कर ले
तू वन को बचा ले और पेड़ लगा ले
एम जी एफ का संघ तू तत्काल कर ले
इस गाने को स्वामी सहजांद नाथ व मिशन ग्रीन फाउंडेशन के ब्रांड एम्बेसडर योगेश्वर दत्त व गाव्या के ब्रांड एम्बेसडर प्रद्युमन सूरी के साथ फिल्माया गया और डायरेक्ट निक तनेजा व केमरा राज सैनी ने किया हैं । सुमित सातरोड़िया द्वारा इसे गाया गया और गाने को धुन वी आर ब्रोज द्वारा दी गई।

 

मिशन ग्रीन फाउंडेशन का मुख्य उद्देशय पेड़ों को लगाने के साथ-साथ उसे पालना भी है। क्योंकि आज के समय में प्रकृति का बहुत बूरी तरह दोहन हो रहा है। जिस प्रकार प्रतिदिन जंगल काटे जा रहे हैं वो समय दूर नहीं जब हमें आॅक्सीजन सिलेंडर भी खरीदने पड़ेंगे। मिशन ग्रीन मुख्य रूप से त्रीवेणी लगा रहा है क्योंकि ऐसा माना जाता है कि पीपल, बड़ व नीम सबसे अधिक मात्रा में आॅक्सीजन मिलती है । त्रिवेणी से वातावरण शुद्ध होता है।

 

Advertise with us