एसएसपी मनु महाराज समेत कई पुलिसकर्मियों को इस कार्य के लिये किया गया सम्मानित

पटना एसएसपी मनु महाराज को उन्हें बेहतर कार्य के लिये सम्मानित किया गया है. यह सम्मान बीएसईबी अध्यक्ष आनंद किशोर ने दिया है. एसएसपी मनु महाराज समेत कई पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया गया है. आनंद किशोर ने मनु महाराज को यह सम्मान धोखाधड़ी गिरोह का पर्दाफाश करने पर दिया है.

बता दें कि इस बार टीईटी में शामिल कुछ अभ्यर्थी को फोन किया गया था जिसमे यह बोला जा रहा था कि मैं बिहार बोर्ड से बोल रहा हूं और आपको यदि टीईटी परीक्षा पास करनी है तो कुछ राशी जमा कीजिए. इस तरह से अभ्यर्थी से घोखे से पैसा ऐंठा जा रहा था. जिसके बाद कल पटना पुलिस की विशेष टीम ने 7 लोगों को गिरफ्तार किया था.

गिरफ्तार अभियुक्त पूरी योजना का डेमो बताया. किस तरह से लोगों को फोन कर उनसे पैसे ऐंठने का काम किया करते थे. इस मामले में पटना पुलिस की विशेष टीम को 7 लोगों के अलावा कई मोबाइल फोन, डायरी के साथ लैपटॉप भी बरामद किया गया था. बकौल एसएसपी गिरफ्तार अभियुक्तों ने जिन चार किंग पिन का नाम इस मामले में पुलिस को बताया था, उनकी गिरफ्तारी के लिए कार्यवाही अभी जारी है.

बोर्ड के कर्मचारियों संलिप्तता के प्रश्न पर उन्होंने कहा कि इस मामले में भी जांच किया जाएगा. जांच के हर एक बिंदु पर कार्रवाई की जाएगी, कोई भी आरोपी बख्सा नहीं जाएगा. इस मामले में अभियुक्तों द्वारा उम्मीदवारों को फोन कर उनके रिजल्ट पेंडिंग होने की बात बताकर उनसे 50 हजार से 1 लाख रूपए तक की मांग रखी जाती थी.

पुलिस को बताया कि कई लोगों से ठगी की जा चुकी है. लाखों की वसूली की गई है. गिरफ्तार अभियुक्तों में नीरज कुमार, इंद्रदेव प्रसाद (नालंदा), टुसी कुमार, कारु पासवान, रंजन कुमार, धनराज और वासुदेव चौधरी (शेखपुरा) शामिल है

Advertise with us