सुब्रमण्यन स्वामी ने पीएम मोदी को लिखा खत, रतन टाटा के खिलाफ एसआईटी जांच की मांग

नई दिल्ली
सायरस मिस्त्री के बाद अब बीजेपी राज्यसभा सासंद सुब्रमण्यन स्वामी ने एयरएशिया इंडिया पर पैसों की धोखाधड़ी के आरोप लगाए हैं। इतना ही नहीं, स्वामी ने प्रधानमंत्री मोदी को पत्र लिखकर टाटा सन्स के अंतरिम चेयरमैन रतन टाटा के खिलाफ विशेष जांच की मांग की है। मोदी को लिखे पत्र में उन्होंने एयर एशिया और विस्तारा मामले में कथित घपले के बारे में लिखे गए अपने पहले के पत्र की याद भी दिलायी है।

बीजेपी सांसद ने अपने पत्र में कहा है कि टाटा संसद के पहले के बोर्ड ऑफ डायरेक्टर्स के चेयरमैन साइरस मिस्त्री ने रतन टाटा के बारे में जो कहा है, उससे पूर्व में लगाए गए आरोपों की पुष्टि होती है। उन्होंने कहा कि प्रथम दृष्टया साफ लगता है कि कई तरह के सौदों में गड़बड़ी हुई है। उन्होंने कहा कि साइरस मिस्त्री ने अब अपने पत्र में जो कहा है, उससे साफ है कि आईपीसी की धारा 120 बी, 403, 405 और 415 के तहत मामला बनता है। ऐसे में इस पूरे मामले की जांच होनी चाहिए।

स्वामी ने पीएम मोदी को लिखे खत में यह मांग भी की है कि विशेष जांच समिति में सीबीआई, प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और सेबी के अधिकारी होने चाहिए। हाल ही में टाटा सन्स ने सायरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटा दिया था, जिसके बाद मिस्त्री ने भी टाटा के इस संयुक्त उद्यम पर पैसों की धोखाधड़ी के आरोप लगाए थे। इन आरोपों के बाद विमानन कंपनियों का संघ एफआईए टाटा-एयर एशिया डील के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट चला गया था।

सायरस मिस्त्री को चेयरमैन पद से हटाए जाने के बाद भी स्वामी ने रतन टाटा के खिलाफ ट्वीट किए थे। अपने ट्वीट्स में उन्होने कहा था कि रतन टाटा, टाटा परिवार के पैतृक सदस्य नहीं हैं क्योंकि उनके पिता नवल टाटा को गोद लिया गया था। साथ ही, स्वामी ने रतन टाटा पर पैसों की धोखाधड़ी करने जैसे कई संजीदा आरोप लगाए थे।

स्वामी एयरएशिया पर पहले भी उंगली उठा चुके हैं। इस साल मई में वह इसके खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट चले गए थे। स्वामी ने आरोप लगाया था कि एयरएशिया ने गलत तरीकों से लाइसेंस हासिल किया।

 

Advertise with us

Be the first to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.