लॉक डॉउन में सेहत बनाएं, घर बैठे योग शिक्षा पायें।

बिहार अपडेट:- आज संपूर्ण विश्व कोरोना से जंग लड़ रहा है। हिंदुस्तान भी इससे अछूता नहीं है। देश की जनता पहले इक्कीस दिन और अब उन्नीस दिन के लॉक डॉउन के कारण अपने घरों में हैं। कुछ लोग इसे अवसर मान कर अपने जीवन को एक नए रुप में देख रहें हैं। जो खोया जो पाया उसका विश्लेषण कर एक नई सोच के साथ लॉक डॉउन खुलने के बाद अपने जीवन को जीने का सोच रहें हैं। लॉक डॉउन के दौरान घर बैठे लोग कई समस्याओं से भी दो-चार हो रहें हैं। इसमें सबसे महत्वपूर्ण है किस तरह से अपनी सेहत को ठीक रखा जाए, जिससे ना केवल वर्तमान संकट से लड़ा जा सके, आने वाले समय के लिए भी तैयार हुआ जा सके। ऐसे समय में योगाचार्य अभिषेक भारती घर बैठे कैसे आप रख सकते हैं अपनी सेहत का ख्याल, ये बताने के लिए, आपके घर पर ही आपके लिए रोज प्रसिद्ध योग शिक्षकों के माध्यम से जागरूकता अभियान चला रहें हैं।

arogya-yogshala

योगाचार्य अभिषेक भारती ने सन 2015 में धनबाद से ‘आरोग्य योगशाला’ की शुरुआत की थी। आज लगभग देश भर के 200 से अधिक योग शिक्षक इस संस्था के माध्यम से योग के प्रचार प्रसार में लगे हुए हैं। आरोग्य योगशाला घर और स्टूडियों में योग शिक्षा, योग शिक्षक के लिए कोर्सेस चलाने के साथ बड़े कॉरपोरेट हाउसेस में योग सत्र के माध्यम से स्ट्रेस मैनेजमेंट, योगा थैरेपी जैसे कार्यक्रमों का भी आयोजन करता है।

कोरोना संकट के समय जब लोग अपने घरों में बंद हैं आरोग्य योगशाला प्रतिदिन सुबह शाम दो योग सत्रों का आयोजन फेसबुक live के माध्यम से आयोजित कर रहा है जिसमें प्रतिदिन देश के जाने माने योग गुरु दर्शकों को सेहतमंद रहने के गुर सिखाते हैं। ये क्लासेस सुबह 8 बजे एवं सायं 5 बजे लगाई जा रही हैं। आप देश-विदेश में कहीं से भी फेसबुक https://facebook.com/arogyayogshala के माध्यम से इनसे जुड़ सकते हैं। अधिक जानकारी के लिए आप संपर्क कर सकते हैं +91 9999708678 नंबर पर। तो देर किस बात की लॉक डॉउन का लाभ उठाएं और घर बैठे सेहत बनाएं।

 

whatsapp-image-2020-04-16-at-22-56-58